संगड़ाह में 25 पंचायत सचिवों का वेतन रोकने के आरोप, DC को भेजा शिकायत पत्र

संगड़ाह खंड में जिला परिषद के तहत कार्यरत पंचायत सचिवों ने मई माह का वेतन रोकने के आरोप लगाए हैं। इसकी शिकायत कर्मचारियों ने रेणुकाजी के विधायक, अतिरिक्त उपायुक्त सिरमौर और जिला पंचायत अधिकारी को भेजी है। उनका कहना है कि, 1-1 पंचायत सचिव को दो से तीन पंचायतों का अतिरिक्त कार्यभार देखना पड़ रहा है और ऐसे में काम के अतिरिक्त बोझ के बावजूद समय पर सैलरी न मिलने से वह मानसिक व आर्थिक रुप से परेशान है।

पंचायत सचिव चंद्रकला, सीमा देवी, करूणा, दुर्गा शर्मा, चंपा शर्मा, कौशल्या, चंपा देवी, बलवीर, कमल किशोर व शर्माचंद आदि ने शिकायती पत्र में आरोप लगाते हुए कहा कि कार्यवाहक खंड विकास अधिकारी संगड़ाह ने 25 कर्मियों का वेतन रोक दिया है। उन्होंने अतिरिक्त उपायुक्त से मांग की कि इस बारे आवश्यक कार्रवाई की जाए और समय पर उनका वेतन जारी कराया जाए।

उधर खंड विकास अधिकारी संगड़ाह का अतिरिक्त कार्यभार देख रहे हरमेश ठाकुर ने कहा कि, हाई कोर्ट व विभाग के आदेशों के बाद उन्होंने 28 अप्रैल को सभी 44 पंचायतों के सचिवों को बायोमेट्रिक अटेंडेंस लगाने के आर्डर जारी किए थे। जिन 11 पंचायत सचिवों को वेतन जारी किया गया है, उनकी  बायोमेट्रिक अटेंडेंस   मिल चुकी गई है। उन्होंने कहा कि, शिकायत करने वाले अन्य सचिवों को भी अटेंडेंस  रिपोर्ट आते ही नियमानुसार वेतन जारी किया जाएगा।