अमेरिका: पाकिस्तानी महिला ने तलाक का दर्द सोशल मीडिया पर शेयर किया, तो शौहर ने उतारा मौत के घाट

शिकागो: अमेरिका में पाकिस्तानी मूल की एक महिला को इसलिए अपनी गंवानी पड़ी क्योंकि उसने अपने तलाक से जुड़ी बातें और अनुभव सोशल मीडिया पर शेयर किया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बात से नाराज होकर महिला के पति ने उसकी हत्या कर दी.

तलाक को लेकर हुए विवाद में शिकागो में पाकिस्तानी मूल की महिला की हत्या (सांकेतिक फोटो)

यह घटना शिकागो में हुई. पुलिस ने बताया कि, 29 वर्षीय सानिया खान हाल ही में शिकागो शिफ्ट हुई थी और उनके पूर्व पति राहिल अहमद ने उन्हें गोली मार दी.

पाकिस्तानी न्यूज पेपर डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, सानिया खान के पिता हैदर फारूख ने गुरुवार को इस घटना की जानकारी अपनी बेटी के फेसबुक पेज पर दी. उन्होंने लिखा कि, मेरी बड़ी बेटी सानिया खान अब नहीं रही. गुरुवार को नमाज के बाद उसे दफन किया जाएगा. कृपया उसके लिए दुआ करें.

दरअसल सानिया और राहिल की शादी करीब एक साल पहले हुई थी लेकिन महिला ने तलाक अपने पति से तलाक ले लिया. अपने तलाक को लेकर महिला ने सोशल मीडिया पर भावुक पोस्ट लिखा, तलाक के चलते अक्सर साउथ एशिया की महिलाओं को यह लगता है कि वे जिंदगी में कभी असफल हो जाती हैं. समाज आप पर एक ठप्पा लगा देता है. आपको कोई भावनात्मक सहयोग नहीं मिलता है. आपके ऊपर दबाव डाला जाता है कि लोग क्या कहेंगे. इस कारण महिला के लिए अपनी शादी को तोड़ना बड़ा मुश्किल हो जाता है.

शिकागो पुलिस के अनुसार, पिछले सोमवार को दोपहर में ओहियो स्ट्रीट में उन्होंने घर के अंदर एक महिला को मृत पाया उसके सिर में गोली लगी हुई थी. उसे फौरन अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. वहीं इस घटना में घायल हुए पति को गिरफ्तार करके अस्पताल ले जाया गया और घटनास्थल से हत्या में इस्तेमाल हथियार बरामद कर लिया गया.

बता दें कि पाकिस्तान में महिलाओं के साथ घरेलू हिंसा और तलाक के मामले लगातार बढ़े हैं और सरकारी आंकड़े इसकी तस्दीक करते हैं.