असीरगढ़ घूमने गया था परिवार, 200 फीट खाई में गिरी वैन; 2 महिलाओं की मौत

बुरहानपुर. बुरहानपुर जिले के असीरगढ़ में बुधवार दोपहर उस वक्त सनसनी फैल गई जब एक ही परिवार के सदस्यों से भरी एक कार 200 फीट गहरी खाई में गिर गई. इस दर्दनाक हादसे में 2 महिलाओं की मौत हो गई, जबकि 14 लोग घायल हो गए. इन घायलों में 8 बच्चे भी शामिल हैं. सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया है.

Burhanpur News: बुरहानपुर के असीरगढ़ में एक वैन 200 फीट नीचे खाई में गिर गई. हादसे में 2 महिलाओं की मौत हो गई.

ये परिवार बुरहानपुर जिले के मामीनपुरा का रहने वाला था. कार तेज बारिश के बीच पहाड़ी से उतर रही थी. उसी वक्त उन पर पत्थर और मलबा गिरने लगा. इससे कार अनियंत्रित हो गई और खाई में जा गिरी. जिस गाड़ी का हादसा हुआ वह वैन थी. इसका नंबर एमपी-68 सी-2832 बताया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक, जब वैन हादसे का शिकार हुई, उस वक्त कुछ अन्य टूरिस्ट भी उनके पीछे आ रहे थे. उन्होंने गाड़ी को खाई में गिरते देखा और सहम गए. लोगों ने जैसे-तैसे इस हादसे की सूचना असीरगढ़ की पुलिस को दी. सूचना मिलते ही गांव की पुलिस टीम के साथ-साथ एसपी राहुल कुमार लोढ़ा भी मौके पर पहुंचे. इसकी खबर गांव में फैलते ही सनसनी फैल गई और लोग बड़ी संख्या में मौके पर जमा हो गए. इस बीच प्रशासन और पुलिस की टीम ने लोगों को गहरी खाई से निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. कुछ लोग मोटी रस्सी लेकर नीचे उतरे और एक के बाद एक लोगों को ऊपर लाए.

ईद पर पिकनिक मनाने गया था परिवार
पुलिस ने बताया कि हादसे में 45 साल की लेलातुननिशा पिता जाबिर की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि, 28 साल की हिना खातून ने उस वक्त दम तोड़ दिया, जब उन्हें जिला अस्पताल से निजी अस्पताल ले जा रहे थे. बताया जाता है कि ये पूरा परिवार ईद के त्योहार पर पिकनिक मनाने असीरगढ़ आया था. जिस वक्त ये परिवार बीच रास्ते पहुंचा उस वक्त बारिश हो रही थी. उनकी वैन के ऊपर अचानक पत्थर और मलबा गिरने लगा. इसकी वजह से वैन अनियंत्रित हो गई और सड़क से फिसलकर सीधा खाई में जा गिरी.

ये हुए घायल
घायलों में 3 साल का असलान, 5 साल की असीना, 7 साल का मोहम्मद कामरान, 11 साल का मोहम्मद अयान, 12 साल का फैजान, 13 साल की रिफा फातम, 14 साल का मोहम्मद जैद, 15 साल का लुकमान, 44 साल की रहमातुनिसार, 32 साल के मोहम्मद, 25 साल की आयशा तरनूम, 35 साल के मोहम्मद अली, 42 साल के जाविद अली और 32 साल की नजिया खातून शामिल हैं.