एक पैर ना होने पर भी फराटेदार साइकिल चला रहे बुजुर्ग का वीडियो वायरल, हर कोई हौसले को कर रहा सलाम

विश्वास और हौसलों की उड़ान दम भरती है तो शारीरिक दुर्बलता भी सफलता (Success) में बदल जाती है। इसी कथन को चरितार्थ करते नजर आए एक बुजुर्ग, जिनका वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो (Video) को देखने के बाद ना केवल आप बुजुर्ग पर गर्व करेंगे बल्कि उनके हौसले को सलाम भी करेंगे। कई लोग ऐसे होते हैं, जो कठिनाइयों को कारण बनाकर चीजों से दूरी बना लेते हैं। वहीं, कुछ लोग विषम परिस्थिति में भी हौसला बनाए रखते हैं और असंभव काम को भी संभव कर देते हैं। इस वायरल वीडियो (Viral Video) में आपको कुछ ऐसा ही देखने को मिलेगा।

 

भीड़भाड़ी वाली सड़क पर मस्त होकर चला रहे साइकिल

वीडियो में आप देख सकते हैं एक बुजुर्ग शख्स मस्त होकर भीड़भाड़ी वाली सड़क पर साइकिल (Bicycle) चला रहे हैं। लेकिन, बड़ी बात ये है कि बुजुर्ग अंकल दिव्यांग है, इसके बावजूद वो बैसाखी के सहारे साइकिल चला रहे हैं। बुजुर्ग अंकल (Old Uncle) का अंदाज देखकर ऐसा लगता है जैसै साइकिल चलाने में उन्हें कोई कठिनाई नहीं और अपनी कमजोरी को ताकत बनाए हुए हैं। जिसने भी इस बुजुर्ग का वीडियो देखा वो देखता ही रह गया।

दिव्यांग अंकल ने जीता लोगों का दिल

वीडियो देखकर आप भी जरूर उनके हौसले को सलाम कर रहे होंगे। वहीं, अब यह वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो गया है। ट्विटर पर इस वीडियो को इंडियन पुलिस सर्विस के अधिकारी दीपांशु काबरा ने शेयर किया है। वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ‘ वो कोई और हैं, जो भाग्य को कोसते हैं, हम श्रमवीर हैं, हौसलों से अपना भाग्य लिखते हैं’। इस वीडियो को कुछ ही समय में हजारों लोग देख चुके हैं। वहीं, 16 सौ ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को पसंद किए हैं। जबकि, इस दिव्यांग की तारीफ करते हुए लोग वीडियो पर रिएक्शन भी दे रहे हैं।