कचरे में पड़ी थी मोबाइल बैटरी, आग लगाते ही धमाके के साथ किशोर की दर्दनाक मौत

शिमला. नागरिक उपमंडल रोहड़ू में आग के लिए कूड़ा जलाना गांव के लड़कों को भारी पड़ गया. कूड़े में आग लगते ही जोरदार धमाका हो गया. इस धमाके में एक किशोर की जान चली गई. घटना शनिवार की सुबह बशला पंचायत के झाल्टू गांव की है. विस्फोट में 12 वर्षीय किशोर की मौत हो जाने से गांव में मातम पसर गया. मृतक की पहचान अखिल के रूप में हुई है.

कचरे में पड़ी मोबाइल बैटरी में आग लगाते ही धमाके के साथ किशोर की दर्दनाक मौत हो गई.

पुलिस सूत्रों के अनुसार अखिल और गांव के कुछ लड़कों ने आग जलाने के लिए कूड़ा एकत्रित किया था. इसमें मोबाइल की बैटरी मौजूद थी. आग लगते ही बैटरी में जोरदार धमाका हुआ और फट गई. बैटरी का एक टुकड़ा अखिल के गले से टकरा गया. हादसे में अखिल गंभीर रूप से घायल हो गया. परिजन उसे अस्पताल में ले गए, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई.

मोबाइल बैटरी में धकाके के बाद हुआ हादसा
रोहड़ू के डीएसपी चमन लाल ने पुष्टि करते हुए बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी. उन्होंने बताया कि हादसा आग जलाते समय हुआ. जिस कूड़े के ढेर में आग लगाई गई उसमें मोबाइल की बैटरी भी पड़ी थी. आग लगते ही मोबाइल की बैटरी फट गई. इस हादसे में किशोर घायल हो गया. मोबाइल की बैटरी का एक हिस्सा उसकी गर्दन में घुसने से उसकी हालत गंभीर हो गया. अस्पताल ले जाते हुए उसकी मौत हो गई.

किशोर की मौत से गांव में छाया मातम
किशार अखिल की मौत होने के बाद उसके परिवार और गांव में मातम छा गया. पुलिस ने शव पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है. वहीं इस मामले में सीआरपीसी की धारा 174 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. इस मामले में पुलिस धमाके की घटना की फॉरेंसिक जांच भी कराने की बात कह रही है.