कुल्लूः घर में चल रही शादी की तैयारियां, रंग-रोगन के लिए लगा पेंटर 5 लाख गहने और कैश ले उड़ा

कुल्लू. घर में शादी की तैयारियां चल रही हैं. रंग-रोगन के लिए पेंटर लगाया गया था. लेकिन पेंटर घर में रखे गहने और नकदी ही ले उड़ा. मामला हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले का है. पुलिस ने मामले में आरोपी पेंटर को गिरफ्तार कर लिया है औऱ गहने और कैश बरामद कर लिया है.

जानकारी के अनुसार, 18 जुलाई को कुल्लू के पुलिस थाना पतलीकूहल में स्थानीय निवासी सुरेद्र कुमार पुत्र गंगा सिंह गांव रियाड़ा, पनग्रां,  मनाली ने चोरी की  शिकायत दर्ज करवाई थी. शिकायतकर्ता ने बताया था कि घर में एक सप्ताह बाद बहन की शादी होनी है. इस कारण रंग-रोगन का काम चला हुआ था.

कुल्लूः 19 जुलाई को देर रात आरोपी को कुल्लू के अखाड़ा बाजार से  हिरासत में लिया. आरोपी से चोरी किए 5 लाख रुपये के गहने भी सुरक्षित बरामद किए गए.

उन्होंने यूपी के शख्स को रंगाई और पुताई के लिए लगाया था. तीन-चार दिन तक रंग-रोगन करने के बाद आरोपी पेंटर मौके का फायदा उठा कर घर में रखे शादी के गहने और कैश लेकर फरार हो गया.

आरोपी ने अपना मोबाइल नम्बर भी बन्द कर दिया था. पुलिस थाना पतलीकुहल के प्रभारी निरीक्षक मुकेश कुमार  ने मामले की गंभीरता को देखते  हुए  तकनीकी सहायता व आरोपी की तलाश के लिए साइबर सैल कुल्लू से सम्पर्क किया. एसपी गुरदेव सिंह के निर्देशानुसार साइबर सैल ने थाना प्रभारी निरीक्षक मुकेश कुमार की अगुवाई में आरोपी तलाश की गई. कई लोगों से शक के आधार पर पूछताछ की. तकनीकी/आधुनिक उपकरणों का प्रयोग करते हुए पुलिस थाना पतलीकुहल के प्रभारी  निरीक्षक मुकेश कुमार की टीम और साइबर सैल टीम ने  19 जुलाई को देर रात आरोपी को कुल्लू के अखाड़ा बाजार से  हिरासत में लिया. आरोपी से चोरी किए 5 लाख रुपये के गहने भी सुरक्षित बरामद किए गए. पुलिस अधीक्षक गुरदेव शर्मा ने कहा कि किसी भी अन्जान व्यक्ति को घर पर बिना जांच-पड़ताल के काम पर न रखें.