कुल्लू में भारी बारिश से किसान-बागबान परेशान, फसलों को हुआ भारी नुकसान

कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बारिश से किसानों-बागबानों की फसलों को भारी नुकसान हो रहा है. भारी बारिश से किसानों की गोभी-टमाटर की फसलें खराब हो रही हैं. किसानों को आर्थिक तौर पर बड़ा नुकसान झेलना पड़ रहा है. वहीं बागबानों की सेब की फसल भी भारी बारिश से खराब हो रही है. इसके चलते सब्जी मंडी में किसानों-बागबानों को फसलों के दाम भी कम मिल रहे हैं, जिससे उनकी परेशानी और बढ़ गई है

कुल्लू जिले में पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बारिश से किसानों-बागबानों की फसलों को भारी नुकसान हो रहा है.

लग घाटी के स्थानीय बागबान उत्तम चंद बताते हैं कि कुल्लू जिला में पिछले करीब 1 माह से लगातार भारी बारिश के चलते किसानों-बागबानों की फसलों पर सीधा असर पड़ रहा है, जिससे गोभी टमाटर जैसे कई फसलें खराब हो गई. इस कारण किसानों को आर्थिक नुकसान झेलना पड़ रहा है.

उत्तम चंद ने कहा कि एक तरफ भारी बारिश से सब्जियां खराब हो रही हैं, दूसरी तरफ सब्जी मंडी में सब्जियों के दाम कम मिलने से भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि ऐसे में किसानों पर दोहरी मार पड़ रही है.

वहीं गड़सा में घाटी के स्थानीय बागबान डाबे राम ने कहा कि कुल्लू जिला में भारी बारिश से कई जगह पर भारी नुकसान हुआ है. ऐसे में किसानों-बागबानों को फसलों का नुक्सान होने से आर्थिक दिक्कतों की चिंता सता रही है.