कोरोना के बढ़ते मामलों ने फिर से बढ़ाई टेंशन, क्या आने वाली है नई लहर? हेल्थ एक्सपर्ट ने कही ये बात

नई दिल्ली: कुछ महीनों की राहत के बाद देश में एक बार फिर से कोरोना के बढ़ते (Corona Cases in india) मामलों ने चिंता बढ़ा दी है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार बुधवार को देशभर में 19 हजार से अधिक मामले सामने आए जबकि वहीं इस वायरस से 53 लोगों की मौत हुई. हालांकि कोरोना (Coronavirus Update) के बढ़ते मामलों पर एक्सपर्ट का कहना है कि चिंता की बात नहीं है क्योंकि अधिकांश मामलों में कोरोना के हल्के लक्षण दिखाई दे रहे हैं.

दिल्ली के अपोलो अस्पताल के वरिष्ठ पल्मोनोलॉजिस्ट, डॉ. निखिल मोदी ने गुरुवार को कहा कि निश्चित रूप से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं लेकिन राहत की बात यह है कि ज्यादातर लोगों में इस वायर के हल्के लक्षण ही मौजूद हैं.

डॉ. मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस एक बार फिर से रफ्तार पकड़ रहा है. दिल्ली में कल 2000 से अधिक मामले सामने आए थे, लेकिन इनमें से अधिकांश रोगियों में बहुत हल्के लक्षण मौजूद है.

कॉमरेडिटीज वाले लोगों के लिए जोखिम के बारे में, डॉ मोदी ने कहा, “मधुमेह और अन्य मुद्दों के साथ 80 से 90 वर्ष की आयु के रोगी हमें रिपोर्ट कर रहे हैं, लेकिन उन सभी में हल्के लक्षण हैं.

वहीं दूसरी तरफ दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल के एक वरिष्ठ सलाहकार, डॉ धीरेन गुप्ता ने कोरोना को लेकर कहा कि जो लोग समय पर अपना परीक्षण नहीं करवाते हैं और कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं करते उन्हें इस वायरस से परेशानी हो सकती है.