क्या खरीदने वाले हैं सेकेंड हैंड किया सोनेट? पहले देख लीजिए फायदे और नुकसान

नई दिल्ली. भारतीय बाजार में किआ सोनेट को कुछ साल पहले ही लॉन्च किया गया है. यह सबकॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडलों में से एक है. किआ इंडिया हर महीने भारत में सोनेट सब 4-मीटर एसयूवी की 6,000 से 7,000 से ज्यादा यूनिट बेचती है. यह 15 लाख तक के बजट में आने वाली फीचर्स लोडेड एसयूवी है.

अगर आप भी किआ सोनेट खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो यह कई लोगों के लिए बजट से ऊपर जा सकती है. इसलिए आप सेकेंड हैंड कार खरीदने पर विचार कर सकते हैं. इससे पहले कि आप एक यूज्ड किया सोनेट की तलाश शुरू करें, यहां कुछ फायदे और नुकसान हैं जो आपको जान लेना चाहिए.

1.  किआ सॉनेट सब-4-मीटर स्पेस में सबसे अच्छी दिखने वाली एसयूवी में से एक है. वेरिएंट के आधार पर आपको स्मार्ट फीचर्स मिलेंगे जैसे एलईडी हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, स्पोर्टी अलॉय, रूफ रेल और एलईडी टेल लैंप और बहुत कुछ शामिल हैं.

2. सोनेट में कई प्रीमियम क्रिएचर आराम भी मिलते हैं जैसे Apple CarPlay और Android Auto के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, वेंटिलेटेड सीट्स, वायरस डिटेक्शन के साथ एयर प्यूरीफायर, वायरलेस चार्जर, बोस सराउंड साउंड सिस्टम और बहुत कुछ.

3. सोनेट पूरी तरह से कनेक्टेड एसयूवी है और किआ इंडिया के यूवीओ कनेक्ट के साथ आती है. एसयूवी 58 कनेक्टेड कार टेक फीचर्स जैसे एआई वॉयस कमांड, वॉयस असिस्टेड सनरूफ कंट्रोल और ओटीए मैप अपडेट जैसे फीचर्स मिलते हैं.

4. सॉनेट तीन इंजन ऑप्शन के साथ आती है. इसमें एक 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, दूसरा 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और तीसरा 1.5-लीटर डीजल इंजन है. किआ सोनेट के साथ ट्रांसमिशन में 5 ऑप्शन जैसे 5-स्पीड एमटी, 6-स्पीड आईएमटी, 6-स्पीड एमटी, 7-स्पीड डीसीटी और 6-स्पीड एटी मिल

1. किआ सॉनेट अभी भी बाजार में नई है, जिसका मतलब है कि इस्तेमाल की गई कार के कम विकल्प होंगे. यहां तक कि अगर आपको एक अच्छी सेकेंड हैंड सॉनेट मिलती भी है, तो इसकी कीमत बहुत कम नहीं हो सकती है.

2. यूवीओ कनेक्ट, वायरलेस चार्जर, एयर प्यूरीफायर, बोस सराउंड साउंड सिस्टम, वेंटिलेटेड सीट जैसे ज्यादातर फीचर्स टॉप मॉडल के साथ में आते हैं. इसलिए, अगर ये आपकी आवश्यकताओं में शामिल हैं, तो आपके पास बहुत कम ऑप्शन होंगे.

3. किआ सॉनेट का केबिन खासकर पीछे की तरफ थोड़ा छोटा है. कह सकते हैं कि यह 4-सीटर एसयूवी है, क्योंकि इसकी पिछली सीट पर तीन एवरेज साइज के लोग आराम से नहीं बैठ सकते हैं.