गुरुकुल में छात्र से हुआ विवाद तो शिक्षक ने तान दी बंदूक और कर दी फायरिंग, इस बात को लेकर हुआ विवाद गुरुकुल के शिक्षक और छात्रों के बीच हुई इस वारदात ने आश्रम पर कई सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं.

पाली. राजस्थान के पाली जिले में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां एक छात्र से कहासुनी के दौरान गुरुकुल के शिक्षक ने देशी कट्टा तान दिया. कट्टा देखते ही मौके पर हड़कंप मच गया. मामला पाली जिले के सोजत तहसील स्थित विश्व विख्यात ओम विश्वदीप गुरुकुल का बताया जा रहा है. स्वामी महेश्वरानंद आश्रम जाडन द्वारा संचालित महाविद्यालय में सेवारत शिक्षक और छात्रों के बीच मारपीट भी हुई है. इस वारदात में गुरुकुल के शिक्षक ने अवैध देशी कट्टा निकाल कर छात्रों पर फायरिंग करने लगा. छात्र महाविद्यालय में बीए की डिग्री पूर्ण होने पर टीसी मांगने आए थे.

इसी दौरान छात्रों और शिक्षकों के बीच कहासुनी हो गई. सूचना पर शिवपुरा पुलिस थाना अधिकारी महेश गोयल मय जाता आश्रम स्थित महाविद्यालय में पहुंचकर आरोपी शिक्षक हीरा प्रकाश को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से अवैध देसी कट्टा बरामद कर गिरफ्तार कर लिया. साथ ही मामले में सभी छात्रों को भी धारा 151 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया.

इस वारदात में बड़ा सवाल यह है कि सैकड़ों एकड़ में फैले आश्रम में छात्रों को संस्कृति एवं संस्कारों से सुसज्जित करने के उद्देश्य से संचालित विश्व विख्यात ओम विश्वदीप गुरुकुल स्वामी महेश्वरानंद आश्रम शिक्षा एंव शोध संस्थान जाडन द्वारा संचालित इस महाविद्यालय में अवैध देशी कट्टा कहां से आया. गुरूकुल के शिक्षक और छात्रों के बीच हुई इस वारदात ने आश्रम पर कई सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है.

2 जिंदा कारतूस भी बरामद
जानकारी के मुताबिक मामला गुरुवार का बताया जा रहा है. गुरुवार को कृष्णजन्माष्टमी के दिन यहां कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इसी दौरान गुरुकुल का पूर्व स्टूडेंट यहां पहुंचा था. इसी दौरान टीसी को लेकर शिक्षक हीराप्रसाद जाट और छात्र के बीच कुछ कहासुनी हो गई. इसके बाद छात्र शाम को अपने कुछ साथियों के साथ वहां पहुंचा और विवाद करने लगा.

इसी दौरान शिक्षक ने देशी कट्टा छात्र के ऊपर तान दिया. इतना ही नहीं हवाई फायर की भी खबरें सामने आ रही हैं. हालांकि मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने शिक्षक को गिरफ्तार कर कट्टा जब्त कर लिया है. साथ ही अन्य छात्रों को भी हिरासत में लिया है.