जालोर दलित छात्र की मौत: पानी की टंकी पर चढ़े भीम आर्मी के नेता, 50 लाख- सरकारी नौकरी देने की डिमांड

जयपुर. राजस्थान के जालोर के सुराणा गांव में दलित छात्र इंद्र मेघवाल की मौत का मामला जयपुर में भी गरमा गया. यहां भीम आर्मी के पदाधिकारी जयपुर के ज्योति नगर इलाके में पानी की टंकी पर चढ़ गए. मंगलवार सुबह करीब 3 बजे पानी की टंकी पर चढ़े युवकों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया. तब पुलिस को जालोर में छात्र की मौत के प्रकरण में चार युवकों के टंकी पर चढ़ने की सूचना मिली. वहींं, चार युवकों के पानी की टंकी पर चढ़ने की सूचना मिलने पर सिविल डिफेंस की रेस्क्यू टीम और पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे. वहां टंकी के चारों तरफ जाल लगा दिया गया.

जानकारी के अनुसार जयपुर में पानी की टंकी पर चढ़ने वाले इन लोगों में एक भीम आर्मी के प्रदेशाध्यक्ष रवि कुमार मेघवाल हैं. इसके अलावा दलित युवा नेता बनवारीलाल मीणा, लक्ष्मीकांत कैमरी और भागचंद बताए जा रहे है.

नौकरी और आर्थिक सहायता की मांग

वायरल वीडियाे में युवकों ने राज्य सरकार से मृतक छात्र इंद्र मेघवाल के दो परिजनों को सरकारी नौकरी देने और आर्थिक सहायता राशि 5 लाख रुपये से बढ़ाकर 50 लाख रुपये सौंपने की मांग की है. साथ ही यह मांग की है कि इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो. राज्य सरकार यह भी सुनिश्चित करें.

चारों युवकों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर प्रशासन ने जबरन उनको टँकी से उतारने की कोशिश की. किसी भी तरह का दबाव बनाया तो आंदोलन को तेज कर दिया जाएगा. साथ ही, वीडियो को ज्यादा से ज्यादा वायरल कर लोगों को उनके प्रदर्शन स्थल पर इकट्‌ठा होने की मांग रखी गई ताकि इंद्र मेघवाल के लिए न्याय की लड़ाई में इन चारों युवकों को बल मिल सके.