टीम इंडिया को बड़ा झटका, कोरोना की चपेट में राहुल द्रविड़

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप 2022 (Asia Cup) के लिए दुबई रवाना हो गई है, लेकिन इसी के साथ टीम को एक बड़ा झटका भी लग गया है. टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह टीम के साथ दुबई की यात्रा नहीं कर रहे हैं.

यह देखा जाना बाकी है कि राहुल द्रविड़ बाकी टीम के साथ कब शामिल होते हैं. बता दें कि राहुल द्रविड़ ने हाल ही में समाप्त हुई 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे की यात्रा नहीं की थी. उन्हें बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे के साथ सीनियर चयन समिति द्वारा आराम दिया गया था. राहुल द्रविड़ की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वीवीएस लक्ष्मण एशिया कप 2022 में उनकी भूमिका निभा सकते हैं.

लक्ष्मण जा सकते हैं टीम इंडिया के साथ
राहुल द्रविड़ की गैरमौजूदगी में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के चीफ वीवीए लक्ष्मण ने केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम के साथ जिम्बाब्वे की यात्रा की थी. कप्तान रोहित शर्मा के साथ द्रविड़ ने पिछले साल टी20 विश्व कप में जल्दी बाहर होने के बाद से भारत के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के तरीके को बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

भारत-पाक मुकाबला 28 अगस्त को
बता दें कि श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच ओपनिंग मैच के एक दिन बाद 28 अगस्त को दुबई में भारत का सामना पाकिस्तान से होगा. एशिया कप में भारत का नेतृत्व रोहित शर्मा कर रहे हैं. वहीं, पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी बाबर आजम के हाथों में है. कई मैचों में एक साथ नहीं खेलने के बाद भारत के बड़े नाम एशिया कप के लिए इकट्ठे होंगे. इस टूर्नामेंट में लोगों की नजरें विराट कोहली पर होंगी, जो फॉर्म की तलाश में हैं.

जसप्रीत बुमराह भी नहीं हैं टीम का हिस्सा
भारत एशिया कप के लिए जसप्रीत बुमराह के बिना होगा, क्योंकि स्टार पेसर पीठ की चोट के कारण बाहर हो गए थे. इस टूर्नामेंट में भारत को हर्षल पटेल की भी कमी खलेगी, जो टी20 विश्व कप के लिए भी फिट होने की दौड़ में हैं.