टीम इंडिया में चुने जाने पर शाहबाज ने कही दिल की बात, बताया- क्या होगा प्लान?

नई दिल्ली. शाहबाज अहमद को चोटिल वॉशिंगटन सुंदर के रिप्लेसमेंट के तौर पर जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 वनडे की सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है. उन्हें पहली बार टीम इंडिया के लिए चुना गया है. 27 साल के शाहबाज घरेलू क्रिकेट बंगाल की तरफ से खेलते हैं. उनकी गिनती एक बैटिंग ऑलराउंडर के रूप में होती है. इसका सबूत लिस्ट-ए क्रिकेट में उनका बल्लेबाजी औसत है. वो 26 मैच में 47 से अधिक की औसत से 662 रन बना चुके हैं. उन्होंने लिस्ट-ए क्रिकेट में 2 शतक और इतने ही अर्धशतक लगाए हैं.

आईपीएल खेलने के बाद से बतौर बल्लेबाज शाहबाज के खेल में काफी सुधार हुआ है. वो आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेले थे. उन्होंने 11 पारियों में 27 से अधिक की औसत से 219 रन बनाए थे. उन्होंने मिडिल ऑर्डर में आरसीबी के लिए कई अहम पारियां खेली थीं और 4 विकेट भी लिए थे. शाहबाज ने आईपीएल में 29 मैच खेले हैं. इसमें उन्होंने 118.72 के स्ट्राइक रेट से 279 रन बनाए हैं. वहीं, 13 विकेट भी लिए हैं. टीम इंडिया के लिए चुने जाने पर शाहबाज काफी खुश हैं. उन्होंने कहा कि हर खिलाड़ी का सपना भारत के लिए खेलना होता है. अब उनका भी यह सपना सच होने जा रहा है.

टीम की जीत में योगदान देना चाहूंगा: शाहबाज
शाहबाज ने बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के एक बयान में कहा, ‘क्रिकेट खेलने वाला हर खिलाड़ी टीम इंडिया की जर्सी पहनना चाहता है. भारतीय टीम से बुलावा आना, किसी सपने के सच होने जैसा है. जब भी मैंने बंगाल के लिए खेला है, मैंने अपना सब कुछ दिया है. बंगाल की टीम ने मुझ पर विश्वास किया है. मौका मिलने पर मैं अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से टीम इंडिया के लिए मैच जीत सकता हूं. मुझे उम्मीद है कि टीम मुझ पर भरोसा कर सकती है. मेरे कोच और साथी खिलाड़ियों ने मुझे इस मुकाम तक पहुंचाने में बहुत योगदान दिया है मैं उनका कर्जदार हूं.’