तालाब पर मौत की सेल्फी: अलग-अलग पोज लेते 2 युवक तीसरे दोस्त की आंखों के सामने पानी में समाये

जोधपुर. मानसून की भारी बारिश के बाद जोधपुर जिले के अधिकांश तालाब और बावड़ियां पानी से लबालब हो गई हैं. उसके बाद अब इन जलाशयों पर मौज मस्ती करने के लिये बड़ी संख्या में युवा पहुंच रहे हैं. युवाओं में पानी के साथ सेल्फी लेने का जबर्दस्त क्रेज (Selfie craze) बना हुआ है.

लेकिन यह जानलेवा साबित हो रहा है. ऐसा ही दर्दनाक हादसा (Painful accident) रविवार को जोधपुर के फलौदी इलाके में हुआ. वहां तालाब किनारे अलग-अलग पोज में सेल्फी लेने के चक्कर में पानी में डूब जाने से दो दोस्तों की मौत हो गई. इस दौरान वहां मौजूद तीसरा दोस्त कुछ नहीं कर पाया. हादसे के बाद मृतकों के गांवों में मातम पसर गया है.

पुलिस के अनुसार मामला जोधपुर जिले के फलौदी तहसील इलाके के बेंगटी कलां गांव का है. वहां रविवार को तीन दोस्त मौज-मस्ती और सैर-सपाटा करने के लिये इलाके के एक तालाब पर पहुंचे थे. वहां वे अलग-अलग पोज में तालाब किनारे सेल्फी ले रहे थे. इसी दौरान अचानक पैर पिसलने से अकरम (20) और रहमततुला (21) तालाब में गिर गए. दोनों देखते ही देखते तीसरे दोस्त के सामने पानी में समा गये. यह देखकर वह घबरा गया.

तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद शव बाहर निकाले जा सके
उसने ग्रामीणों को हादसे की सूचना दी. उसके बाद मामले की जानकारी मिलने पर फलौदी एडीएम, एसडीएम और पुलिस उपाधीक्षक समेत फलौदी थानाधिकारी मौके पर पहुंचे. पुलिस प्रशासन ने उनको तालाब के पानी में खोजने की कोशिश की लेकिन उनका कुछ पता नहीं चला. इस पर तैराकों को उसमें उतारा गया. करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दोनों के शवों को ढूंढकर बाहर निकाला जा सका. इस दौरान वहां ग्रामीणों का भारी जमावड़ा लगा रहा.

बाद में दोनों मृतकों के शवों को फलौदी लाया गया. वहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिये गये. इस घटना के बाद फलौदी के बेंगटी कलां गांव में मातम पसर गया. उल्लेखनीय है कि रविवार को ही श्रीगंगानगर जिले में डिग्गी में डूब जाने से पांच चचेरे ममेरे भाई-बहनों की मौत हो गई थी. इनमें दो सगे भाई थे. ये सभी बच्चे रविवार को स्कूल की छुट्टी होने के कारण खेत में बनी डिग्गी के पास खेलने चले गये थे. बाद में वे नहाने के लिये डिग्गी में उतर गये. लेकिन एक-एक करके सभी मौत की आगोश में समा गये थे.