दिल्‍ली में रविवार को भी लगेगी बूस्‍टर डोज, सभी सरकारी अस्‍पताल और सीवीसी को आदेश

नई दिल्‍ली. कोरोना के खिलाफ चल रहे वैक्‍सीनेशन अभियान को और तेज किया जा रहा है. ऐसे में दिल्‍ली रह रहे लोग अब रविवार के दिन भी लोग बूस्‍टर (Booster) या प्रीकॉशन डोज (Precaution Dose) लगवा सकेंगे. इसके लिए दिल्‍ली सरकार के परिवार कल्‍याण निदेशालय की ओर से आदेश जारी कर दिए गए हैं. ऐसा दिल्‍ली सरकार की ओर से आजादी के अमृत महोत्‍सव के तहत किया जा रहा है.

दिल्‍ली सरकार के डायरेक्‍टरेट ऑफ फैमिली वेलफेयर की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि आजादी का अमृत महोत्‍सव के दौरान कोरोना वैक्‍सीनेशन कवरेज को बढ़ाने के लिए दिल्‍ली के सभी सरकारी अस्‍पताल और सभी सरकारी कोविड वैक्‍सीनेशन सेंटर्स (Covid Vaccination centres) में रविवार के दिन भी कोरोना की प्रीकॉशन डोज लगाई जाएंगी. ऐसा तब तक किया जाएगा जब तक कि कोई अन्‍य आदेश नहीं आ जाता है.

इसके लिए सभी सरकारी अस्‍पतालों के सीडीएमओ और मेडिकल सुप्रिटेंडेंट्स को निर्देश दिया जाता है कि वे रविवार को वैक्‍सीनेशन जारी रखने के लिए ड्यूटी रोस्‍टर के अनुसार मेडिकल स्‍टाफ को तैनात करें. इसके साथ ही रविवार को अपने वीक ऑफ पर ड्यूटी करने वाले स्‍टाफ को आगामी मंगलवार के दिन अवकाश दें.

आदेश में आगे कहा गया है कि सभी एमएस, सीडीएमओ और डीएम से अनुरोध है कि वे इस संबंध में जरूरी दिशा निर्देश जारी कर दें और इस आदेश का कड़ाई से पालन कराएं. ताकि आजादी का अमृत महोत्‍सव की अवधि में ज्‍यादा से ज्‍यादा संख्‍या में कोरोना वैक्‍सीनेशन किया जा सके.