पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ने फंगस लगे बेड पर जबरन लिटाया, बाबा फरीद यूनिवर्सिटी के VC ने दिया इस्तीफा

एस. सिंह/चंडीगढ़ः बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज के कुलपति डॉ राज बहादुर को राज्य के स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा द्वारा अपमानित किए जाने के बाद उन्होंने शनिवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को अपना इस्तीफा भेज दिया

बाबा फरीद मेडिकल यूनिवर्सिटी के औचक निरीक्षण पर पहुंचे पंजाब के हेल्थ मिनिस्टर चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने गंदगी और अव्यवस्था देख वीसी को फंगस लगे बेड पर लिटा दिया. (NW18 Photo)

कुलपति के सचिव ओपी चौधरी ने भी अपना इस्तीफा सौंप दिया है. डॉ राज बहादुर के इस्तीफे के साथ ही आम आदमी पार्टी के विधायकों और मंत्रियों के व्यवहार को लेकर सियासत गरमा गई है.

विपक्ष ने सारे विवाद के लिए स्वास्थ्य मंत्री को जिम्मेदार ठहराया है और उनके इस्तीफे की मांग की है. साथ ही स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा से बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज के कुलपति से बिना शर्त माफी मांगने को कहा है. मंत्री का कुलपति को जबरन फंगस लगे बिस्तर पर लेटने के लिए कहने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में मेडिकल कॉलेज में साफ.सफाई की कमी को लेकर स्वास्थ्य मंत्री को कुलपति के साथ अभद्र भाषा में बात करते हुए सुना जा सकता है.

इंडियन ऑर्थो एसोसिएशन ने मंत्री के व्यवहार की निंदा की
पीसीएमएस एसोसिएशन व इंडियन ऑर्थो एसोसिएशन ने स्वास्थ्य मंत्री द्वारा बीएफयूएचएस वीसी के साथ किए गए दुर्व्यवहार की कड़ी निंदा की है. पीसीएमएसए के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अखिल सरीन ने कहा कि कारण जो भी हो, मंत्री द्वारा वीसी के साथ जिस तरह से दुर्व्यवहार किया गया वह निंदनीय है. एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी के लिए इस तरह का घोर अनादर भयावह है. राज्य ने अपना एकमात्र स्पाइन सर्जन खो दिया है.  आपको बता दें कि 71 वर्षीय ऑर्थो सर्जन डाॅ राज बहादुर उत्तर भारत के 11 बड़े मेडिकल संस्थानों में 40 साल तक उच्च पदों पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं. वह स्पाइन सर्जरी के जाने माने विशेषज्ञ हैं.

इस्तीफा दें स्वास्थ्य मंत्रीः कांग्रेस
उधर कांग्रेस विधायक सुखपाल खैरा ने कहा है कि कि डॉ राज बहादुर ने स्वास्थ्य मंत्री द्वारा घोर अपमान सहने के बाद इस्तीफा दिया है. अगर सीएम भगवंत मान में जरा भी शालीनता है तो उन्हें स्वास्थ्य मंत्री को तुरंत अपने मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर देना चाहिए और उनसे डॉ राज बहादुर से बिना शर्त माफी मांगने के लिए कहना चाहिए.

जानें क्या है पूरा मामला?
फरीदकोट में बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज में शुक्रवार को पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे. जब वह अस्पताल के चर्म रोग वार्ड में गए तो उन्होंने बेड पर फंगस लगा पाया. इस दौरान उनके साथ यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डाॅ राज बहादुर भी साथ थे. बेड पर फंगस देख कर मंत्री गुस्सा हो गए और उन्होंने वीसी को जबरन उस पर लेटने के लिए मजबूर किया.