पटना टेरर मामले में नुरुद्दीन जंगी के दरभंगा स्थित घर पर NIA की छापेमारी, मोतिहारी भी पहुंची टीम

पटना/दरभंगा/मोतिहारी/नालंदा. इस वक्त पटना के फुलवारीशरीफ टेरर मामले से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां इस मामले के आरोपी नुरुद्दीन जंगी के दरभंगा स्थित घर पर NIA की टीम ने छापेमारी की है. दरअसल गुरुवार को पटना टेरर मामले में नामजद गिराफ्तार आरोपी नुरुद्दीन जंगी  के घर उर्दू बाजार में एनआईए  की छह सदस्यीय टीम तालाशी करने पहुंची है. एनआईए की टीम परिवार वालों से भी पूछताछ कर रही है. वहीं घर के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है. एनआईए की टीम करीब एक घंटे से नुरुद्दीन जंगी के घर में मौजूद है.

NIA की टीम ने नूरुद्दीन जंगी के घर छापेमारी की है.

मिली जानकारी के अनुसार दरभंगा में दो NIA की टीम छापेमारी कर रही है. इसके अलावा मोतिहारी, किशनगंज और अररिया में भी एनआईए की टीम छापेमारी कर रही है. बता दें कि गुरुवार की सुबह NIA की दो टीम दरभंगा पहुंची. एक टीम ने उर्दू बाजार के किराए के मकान में रह रहे नूरुद्दीन जंगी के परिवारवालों से पूछताछ की, वहीं दूसरी टीम जिला के सिंहवाड़ा के शंकरपुर के सनाउल्लाह उर्फ आकिब के और मुस्तकिम के घर छापेमारी की.

NIA की 3 टीम में 21 सदस्य 

दरभंगा में तीनों आरोपियों के घर एक साथ छापेमारी की गई. बताया जा रहा है कि NIA की तीन टीम में 21 सदस्य हैं जिनमें दो DSP रैंक के अधिकारी और 3 इंस्पेक्टर के नेतृत्व में छापेमारी की गई. दूसरी टीम सिंहवाड़ा के शंकरपुर के सनाउल्लाह उर्फ आकिब के और मुस्तकिम के घर छापेमारी कर रही है.

मोतिहारी में रियाज मारूफ के घर भी छापेमारी 

दूसरी ओर मोतिहारी में भी एनआईए की टीम चकिया में रियाज मारूफ उर्फ बबलू के घर कुआंवां गांव में भी छापेमारी कर रही है. रियाज मारूफ को पीएफआई का मास्टर ट्रेनर बताया जा रहा है. उसके परिजनों से भी पूछताछ की जा रही है. अररिया और किशनगंज में भी छापेमारी की खबर है.

नालंदा में भी NIA की रेड 

वहीं एनआईए की टीम नालन्दा जिले के लहेरी थाना क्षेत्र के पार कटरा मोहल्ले में  मोहम्मद असगर अली के घर छापेमारी कर रही है. बताया जाता है कि पीएफआई , एसडीपीआई मामले को लेकर यह छापेमारी की जा रही है. फिलहाल डीएसपी स्तर के तीन एनआईए के सदस्यीय टीम बिहार से पहुंचकर मदद कर पूरे मामले को जांच कर रहे हैं. जांच के दौरान सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.