पहली सांस्कृतिक संध्या में कांगड़ा के झमाकड़ा व भांगड़ा ने बांधा समां, डिप्टी CM रहे मुख्य अतिथि

जिला मुख्यालय के समूर कलां में स्थित लता मंगेशकर कला केंद्र में अखिल भारतीय पुलिस जल क्रीड़ा प्रतियोगिता के तहत पहली सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया। सांस्कृतिक संध्या के मुख्य अतिथि उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री रहे, जबकि इस मौके पर स्थानीय विधायक देवेंद्र कुमार भुट्टो और डीजीपी हिमाचल संजय कुंडू ने भी विशेष रूप से शिरकत की। मुख्य अतिथि ने दीप प्रज्वलन से सांस्कृतिक संध्या की शुरुआत की। सांस्कृतिक संध्या में तिब्बती कलाकारों के साथ-साथ कांगड़ा, सिरमौर के कलाकारों ने भी अपनी प्रस्तुतियों से खूब समां बांधा जबकि पुलिस के भांगड़ा दल ने मोहक प्रस्तुति देकर दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

अखिल भारतीय पुलिस जल क्रीड़ा प्रतियोगिता के तहत वीरवार शाम को लता मंगेशकर कला केंद्र समूर कलां में पहली सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया। सांस्कृतिक संध्या के मुख्य अतिथि उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री रहे, जिन्होंने दीप प्रज्वलन कर इस कार्यक्रम का आगाज किया। इस मौके पर स्थानीय विधायक देवेंद्र कुमार भुट्टो और पुलिस विभाग के महानिदेशक डॉ. संजय कुंडू भी विशेष रूप से मौजूद रहे।

कार्यक्रम के दौरान पहली प्रस्तुति तिब्बती कलाकारों ने तिब्बती लोक नृत्य प्रस्तुत करते हुए दी। जबकि इसके बाद चूड़ेश्वर कला मंच सिरमौर के कलाकारों ने मनमोहक नाटी से सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। कांगड़ा जिला से आए कांगड़ा कला मंच के कलाकारों ने झमाकड़ा प्रस्तुत कर खूब वाहवाही बटोरी। कार्यक्रम की अंतिम प्रस्तुति पुलिस के युवा महिला एवं पुरुष कांस्टेबल्स की भांगड़ा प्रस्तुति रही। भांगड़ा प्रस्तुति ने सभागार में मौजूद दर्शकों को भी झूमने पर विवश कर दिया।

इस मौके पर एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि देश के 19 राज्यों से आई जल क्रीड़ा टीमों के लिए इन सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जा रहा है। जिसके जरिए दूरदराज प्रदेशों से आए खिलाड़ियों को हिमाचली संस्कृति की विभिन्न झलकियां दिखाई जा सके। उन्होंने कहा कि 3 मार्च की शाम को हिमाचल पुलिस के प्रसिद्ध पाइन्स ऑफ हार्मोनी बैंड द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा।