प्यार और तकरार के 14 बरस पूरे, मेकर्स ने गोकुलधाम को बताया मिनी इंडिया

14 Years of Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah : ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’  28 जुलाई 2008 से लगातार दर्शकों को हंसाता आ रहा है. शो पिछले 14 साल से अपने हल्के-फुल्के अंदाज में दर्शकों का मनोरंजन वाला ये शो दर्शकों के बीच बेहद पॉपुलर है.

इस शो में पिछले 14 बरस में कई कलाकारों ने साथ छोड़ दिया और ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ 15 साल में एंटर कर गया. (फोटो साभार: malavrajda/Instagram/Twitter TMKOC)कुछ दुनिया को ही अलविदा कह गए. लेकिन हर किरदार को दर्शक सिर्फ याद ही नहीं रखते हैं बल्कि उनके साथ जुड़ाव भी महसूस करते हैं. शायद तभी मेकर्स ने इस कॉमेडी शो के 14 साल पूरे होने पर गोकुलधाम को मिनी इंडिया का नाम दे दिया.

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ सिर्फ साफ सुथरे ढंग से हंसाता ही नहीं है बल्कि सामाजिक मुद्दों को भी सामने लाने का काम करता है. शो की शानदार जर्नी पर शो डायरेक्टर मालवा राजदा ने इंस्टाग्राम पर केक की तस्वीर शेयर कर शो के 15वें साल के आगाज की खुशी जताई है. शो के शानदार सफर के लिए हर एक दर्शक का आभार जताया है. मालव राजदा के पोस्ट पर दर्शक पूरी टीम को बधाई दे रहे हैं. कई दर्शक जहां हैरानी जता रहे हैं वहीं कुछ सेलिब्रेशन की और तस्वीरों की मांग कर रहे हैं.

प्यार-तकरार के साथ हंसते हुए बीते 14 साल
वहीं ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर शो से जुड़े सभी कलाकारों की एक खूबसूरत सी ग्रुप फोटो शेयर की गई है. इस पर बीच में लिखा हुआ है ‘14 साल सेलिब्रेट कर रहे हैं. ढेर सारा प्यार’. इस तस्वीर में सभी अपने अनोखे अंदाज में नजर आ रहे हैं. इस तस्वीर को शेयर कर कैप्शन में लिखा है ‘गोकुलधाम मिनी इंडिया है, प्यार और तकरार के 14 शानदार साल आज पूरे हो गए. साल 2008 से इंडिया को हंसा रहे हैं’.

3500 एपिसोड पर भी मनाया था जश्न
‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के इस शानदार सफर पर दर्शकों ने प्यार जताया है. टीवी के फेवरेट शो के 14 साल पूरा होने पर कई दर्शक पूरी टीम को बधाई देते हुए लगातार मनोरंजन करने के लिए मेकर्स और एक्टर्स का शुक्रिया अदा कर रहे हैं. टीवी की दुनिया का सबसे लंबा चलने वाले शो में शामिल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ ने हाल ही में 35 सौ एपिसोड पूरा करने का जश्न मनाया था.