बिलासपुर : राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेला शुरू, मंडला युक्त मंडी राख़िल काहलों ने किया शुभारंभ

जिला में राज्यस्तरीय नलवाड़ी मेले का शनिवार को धूमधाम से शुभारंभ किया गया। मेले का शुभांरभ प्रदेश के उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान द्वारा किया जाना तय हुआ था, लेकिन शनिवार को सीएम के बजट पेश करने के चलते हर्षवर्धन चौहान की जगह मंडला युक्त मंडी राख़िल काहलों ने नलवाड़ी मेले का शुभारंभ किया।

      मेले की शुरुआत लक्ष्मी नारायण मंदिर से लुहनु मैदान स्थित मेला स्थल तक शोभा यात्रा निकाल किया गया। जिसमें पूर्व विधायकों सहित प्रशासनिक अधिकारियों व स्थानीय लोगों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। इसके बाद मेला स्थल पर खूंटा गाड़ने, बैल पूजन व झंडा चढ़ाने की प्रथा के साथ ही मेले का आगाज़ हुआ। जिसके बाद राखिल काहलों ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनियां भी देखी।

      वहीं लोगों में भी मेले को लेकर खासा उत्साह देखने को मिला और बरसात के दौरान भी महिलाएं छाता लेकर कार्यक्रम स्थल पर बैठी नजर आई। वहीं राखिल काहलों ने कहा कि मेले हमारी संस्कृति को संजोए रखने में अहम भूमिका अदा करते हैं। मेलों के दौरान जहां लोग एक दूसरे से मिलकर आपसी भाईचारे को बढ़ाने का काम करते हैं वहीं दूसरी ओर विभागों द्वारा लगने वाली प्रदर्शनियों के जरिए जनता को विभिन्न उत्पादों व योजनाओं की जानकारी उपलब्ध करवाने का भी एक मंच मिल जाता है।

      गौरतलब है कि सात दिनों तक चलने वाले इस नलवाड़ी मेले में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू 23 मार्च की शाम को मेले का समापन करेंगे।