भोरंज में अंडर-14 लड़कियों की जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता शुरू

हमीरपुर, 19 अगस्त : जिला के उपमंडल भोरंज के राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भरेड़ी में जिला स्तरीय अंडर-14  लड़कियों की खेल प्रतियोगिताएं शुरू हुई। प्रतियोगिता के शुभारंभ पर मुख्य अतिथि रिटायर्ड एसडीओ अमृत लाल शर्मा रहे। मुख्य अतिथि ने दीप प्रज्वलित कर खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। स्कूल प्रधानाचार्य राजेंद्र सोनी ने मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

इस प्रतियोगिता हमीरपुर जिला के 61 स्कूलों के 621 बेटियां खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। प्रतियोगिता का पहला वॉलीबाल मैच बड़ेहर् व कांगू के बीच हुआ, जिसमें बड़ेहर 2-1 से विजयी रही। मुख्यतिथि ने कहा, वर्तमान में देश में जिस तरह से कोरोना हमें परेशान कर रहा हैं, उससे बचने के उपाय और जतन हम सब कर रहे हैं। ऐसे में अगर हमें शारीरिक रूप से फिट और स्वच्छ होना है तो उसके लिए हमें खेल खेलना जरूरी है। शरीर को मानसिक और शारीरिक रूप से स्वच्छ रखने के लिए भी खेल जरूरी है।

     खेलने से मानसिक शारीरिक विकास होता है। खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए यह नियमित रूप से मनोरंजन और शारीरिक गतिविधियों को प्राप्त करने का अच्छा साधन है। यह चरित्र और अनुशासन को बनाए रखने में भी काफी सहायक होता है, जो हमें पूरे जीवन भर थामे रहती है। यह हमें सक्रिय बनाती है और हमें ऊर्जा और ताकत देती है। नियमित रूप से खेल खेलने से मानसिक और शारीरिक वृद्धि को प्रोत्साहन मिलता है।

  मुख्यतिथि ने खिलाड़ियों को प्रोत्साहन के लिए 11000 रुपये की राशि भेंट की। इस मौक़े पर एडीपीओ मनोहर लाल शर्मा पूर्व अंतर्राष्ट्रीय कोच विद्या सागर शर्मा पूर्व डीपी जगदेव सिंह अजीत शर्मा बीडीसी चेयरमैन राजिंद्र सिंह गारला व्यापार मण्डल के प्रधान राजेश शर्मा नरेन्द्र धीमान अनूप शर्मा प्रधान ग्राम पंचायत पप्लाह एसएमसी प्रधान विपन चौधरी समन्वयक किशोरी लाल उप समन्वयक मंजू लता सतीश कुमार आदि मौजूद रहे।