मलाणा में दरका पहाड़, भूस्खलन से घबराकर घरों से निकल आए लोग-

कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में बीते दिनों से हो रही भारी बारिश के चलते जहां ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों की हालत खराब हो गई है, तो वहीं कई जगह पर भूस्खलन का खतरा भी बन गया है. कुल्लू जिले की मणिकर्ण घाटी के मलाणा में सोमवार शाम को पहाड़ी से भारी भूस्खलन हुआ. भूस्खलन से बड़ी-बड़ी चट्टानें नीचे आ गईं, जिस कारण वन संपदा को भी खासा नुकसान हुआ है. इस भूस्खलन का एक वीडियो भी अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

इस भूस्खलन का एक वीडियो भी अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार शाम के समय पहाड़ी से गिरने की आवाजें आने लगीं तो स्थानीय ग्रामीण भी घबराकर अपने घर से बाहर निकल आए. तभी ग्रामीणों ने देखा कि सामने वाली पहाड़ी से बड़ी-बड़ी चट्टानें नीचे गिरने लगीं. इससे वन संपदा को खासा नुकसान हुआ है.

वहीं बीते दिनों भी मणिकर्ण घाटी के कसोल में पहाड़ी से भारी मात्रा में भूस्खलन हुआ था और बड़ी-बड़ी चट्टानों के गिरने के चलते देवदार के 3 दर्जन से अधिक पेड़ क्षतिग्रस्त हो गए थे.

डीसी कुल्लू आशुतोष गर्ग का कहना है कि भारी बारिश के चलते कई जगह पर पहाड़ी से भूस्खलन होने का भी खतरा बना हुआ है. ऐसे में बरसात के कारण नदी-नाले भी उफान पर हैं. स्थानीय लोगों से आग्रह है कि बारिश के मौसम में वह नदी नालों का बिल्कुल भी रुख ना करें.