महिला क्रिकेटरों को तोहफा: हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन निशुल्क देगा प्रशिक्षण

 हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की महिला क्रिकेटरों को निशुल्क कोचिंग के योजना से प्रदेश के गांव में छिपी प्रतिभाओं को आगे आने का मौका मिलेगा। इसके लिए उन्हें अपने घर से दूर भी नहीं जाना पड़ेगा। 

एचपीसीए

महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए एचपीसीए ने पहली की है। अब प्रदेश में चल रहे सभी कोचिंग सेंटरों में महिलाओं को मुफ्त प्रशिक्षण मिलेगा। कई सेंटरों में महिला क्रिकेटरों से फीस ली जा रही थी। अब सभी केंद्रों में निशुल्क कोचिंग मिलेगी। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की महिला क्रिकेटरों को निशुल्क कोचिंग के योजना से प्रदेश के गांव में छिपी प्रतिभाओं को आगे आने का मौका मिलेगा। इसके लिए उन्हें अपने घर से दूर भी नहीं जाना पड़ेगा। वह सुबह शाम नजदीक एचपीसीए के अकादमी और सब सेंटर में प्रवेश लेकर प्रशिक्षण ले सकती हैं।

प्रदेश में एचपीसीए के प्रदेश में 12 जिला अकादमियां हैं और इसके अलावा 50 से अधिक सब सेंटर काम कर रहे हैं। एचपीसीए के उपाध्यक्ष और क्रिकेट संचालन समिति के चेयरमैन आरपी सिंह ने बताया कि हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन इस सीजन से महिला क्रिकेटरों को निशुल्क कोचिंग करवा रहा है। इसके लिए प्रदेश की जिला एसोसिएशन और सब सेंटरों को निर्देश जारी कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में एचपीसीए के 50 से अधिक सब सेंटर हैं। संवाद
गांव और कस्बों की उभरती महिला क्रिकेट प्रतिभाओं को एचपीसीए की निशुल्क कोचिंग से आगे आने का मौका मिलेगा। इससे जिले और प्रदेश की टीम को बेहतर खिलाड़ी मिलेंगी। अब तक प्रदेश से कई महिला क्रिकेट टीम इंडिया का हिस्सा बन चुकी हैं। हिमाचल की बेटी रेणुका ठाकुर कॉमनवेल्थ गेम्स में अपने तीन मैचों में नौ विकेट लेकर प्रतियोगिता के सबसे अधिक विकेट लेने वाली खिलाड़ी बन चुकी हैं।