वायरल वीडियो मामलाः युवती के भाईयों ने युवक को पीटा, परिजन और ग्रामीणों हाईवे जाम किया

ऊना. हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना के एक गांव में युवती ने अपने ही गांव के युवक पर अश्लील वीडियो में उसका नाम लिखकर वायरल करने के आरोप लगाए. इस पर युवक की पिटाई कर दी गई. सोमवार को युवक के परिजनों ने दर्जनों ग्रामीणों के साथ जिला मुख्यालय पहुंचकर डीसी कार्यालय में पहले विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही युवक पर लगे आरोपों को निराधार बताते हुए उसकी पिटाई को अनुचित करार दिया. इस दौरान लोगों ने चंडीगढ़-धर्मशाला नेशनल हाईवे पर जाकर चक्का जाम कर डाला.

युवक के परिजनों का आरोप है कि युवती के भाइयों ने उसे किडनैप करके, उसके साथ मारपीट की है जबकि पुलिस के पास शिकायत देने के बावजूद आरोपी युवकों के खिलाफ कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई है. हालाँकि, देर शाम तक जिला सचिवालय में इसी मामले को लेकर हंगामा चलता रहा. इसके बाद पुलिस प्रशासन की ओर से युवकों के खिलाफ कार्रवाई के आश्वासन के बाद प्रदर्शनकारी घर लौटे.

जिला ऊना के उपमंडल हरोली का यह मामला है.  मामले में युवक के साथ मारपीट करने वाले आरोपी युवकों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी की. आरोपियों की गिरफ्तारी के आश्वासन पर लोग राष्ट्रीय राजमार्ग से उठकर लघु सचिवालय में बैठ गए. सोमवार देर शाम तक लोग वहीं बैठे रहे. मारपीट के शिकार व्यक्ति की पत्नी सीमा देवी ने कहा कि उसके पति को बेरहमी से पीटा गया और किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया. दो दिन से पुलिस केवल आश्वासन ही दे रही है. युवक के पिता ने भी मारपीट करने वालो पर गंभीर आरोप जड़े हैं.

एसपी मौके पर पहुंचे और क्या बोले

लोगों की नारेबाजी के बीच पुलिस अधीक्षक ऊना अर्जिन सेन ठाकुर लोगों को शांत कराने पहुंचे. उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच में जुटी है और एक सप्ताह के भीतर पूरी जांच के बाद कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. उन्होंने कहा कि पुलिस इस मामले को लेकर पहले ही क्रॉस केस दर्ज कर चुकी है हर पहलू को ध्यान में रखते हुए मामले की जांच अमल में लाई जा रही है. पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस मामले में निष्पक्ष जांच करते हुए दोषी पक्ष के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.