शिमला के कोटखाई में आगः आधी रात को 15 कमरों का 60 साल पुराना स्कूल हुआ खाक़

शिमला. हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में अग्निकांड का मामला सामने आया है. यहां पर शिमला की कोटखाई तहसील के कलबोग में आग लगने से एक सरकारी स्कूल का भवन पूरी तरह जलकर राख हो गया. सोमवार देर रात की यह घटना है. 1960 में यह स्कूल बना हुआ था. स्कूल की एक बिल्डिंग पूरी तरह से खाक हो गई है औऱ लाखों की संपति पल भर में खाक हो गई.

कोटखाई पुलिस के अनुसार, दो मंजिला यह स्कूल भवन था और कुल इसमें 15 कमरे थे. लकड़ी से बने इस भवन को रात को आग की लपटों ने जलाकर खाक कर दिया. आग इतनी भीषण थी कि फायर ब्रिगेड की टीम भी इस पर नियंत्रण नहीं पा सकी। कोटखाई, जुब्बल और टिक्कर से फायर ब्रिगेड की टीमों को घटनास्थल पर बुलाया गया था. अग्निकांड में सरकारी दस्तावेज़, स्कूल का रिकार्ड, फर्नीचर और अन्य सामान जला है.

कोटखाई पुलिस की टीम रात को ही मौके पर पहुंची थी. साथ ही स्थानीय नायाब तहसीलदार ने भी घटनास्थल का दौरा किया है. राज्य आपदा प्रबंधन के अनुसार, आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. हालांकि, शार्ट सर्किट वजह मानी जा रही है. घटना को लेकर मामला दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। अग्निकांड में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है.