शिमला में बाइक चुराते, पंजाब में बेचते थे, गुरुद्वारे के ग्रंथी सहित 2 युवक गिरफ्तार; 4 बुलेट भी बरामद

शिमला. हिमाचल प्रदेश की शिमला पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. ये आरोपी शिमला से बाइक चोरी कर पंजाब में बेचते थे. आरोपी जोवन जीत सिंह और अमृत पाल सिंह क्रमश पंजाब के अमृतसर और फतेहगढ़ साहिब से है. आरोपी अमृत पाल सिंह शिमला के सांगटी में रहता था, जबकि दूसरा आरोपी जोवन जीत सिंह शिमला के गुरुद्वारे में ग्रंथी का काम करता था. यह दोनों दिन में अपना दूसरा काम निपटा थे,जबकि रात को चोरी की वारदात को अंजाम देते थे.

पुलिस को इनपुट मिला था कि यह दोनों आरोपी पिछले काफी समय से शिमला में चोरी कर रहे हैं. पुलिस ने इन पर कड़ी नजर रखनी शुरू की. इनका रिकॉर्ड खंगाला गया तो पता लगा कि ये पहले भी चोरी की वारदात में शामिल रहे हैं.

फिलहाल पुलिस तफ्तीश करने में जुटी है कि इस गिरोह में कौन-कौन शामिल हैं, और कितने लोग जुड़े हुए हैं, इस बारे में पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है. दोनों आरोपियों से पुलिस ने चोरी की गई चार बुलेट भी बरामद की हैं. चारों बाइक फतेहगढ़, गुरदासपुर और अमृतसर से मिली हैं.जानकारी के अनुसार, इस साल जनवरी महीने से लेकर अब तक इन्होंने कई बाइक पर हाथ साफ किया और इसे शिमला से चुराकर पंजाब में बेचा. जनवरी से लेकर अब तक बालूगंज थाने में 3 अलग अलग अलग मामले में केस दर्ज हुए है. एसपी शिमला मोनिका भटुंगरू का कहना है कि पुलिस ने मामले को सुलझाने में अहम भूमिका निभाई है. दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.