#सराहां : सीएम की कर्मचारी व पेंशनर्स को सौगात, पंचायत चौकीदार बने दैनिक भोगी…

शिमला, 15 अगस्त : हिमाचल के सिरमौर जिला के सराहां उपमंडल मुख्यालय में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आजादी के 76वे दिवस के  मौके पर पंचायत चौकीदारों को दैनिक भोगी बनाए जाने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने खाद्य तेल पर सितंबर 2022 से मार्च 2023 तक अनुदान को दोगुना करने का भी ऐलान किया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि राज्य में प्री प्राइमरी शिक्षा की नीति बनाई जाएगी, इसके लिए चरणबद्ध तरीके से शिक्षकों की नियुक्ति भी की जाएगी।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि  हिमाचल में खैर कटान का सरलीकरण किया जाएगा। सरकार इस बारे सर्वोच्च न्यायालय में अपील दायर करेगी। हिमाचल के प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कर्मचारियों व पेंशनरों को नए वेतनमान के एरियर की पहली  किस्त जारी करने ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने कहा इससे सवा दो लाख के करीब कर्मचारियों व एक लाख 90 हजार के करीब पेंशनर्स को फायदा मिलेगा।

प्रदेश के कर्मचारियों और पेंशनरों को महंगाई भत्ते के 3 फीसदी महंगाई भत्ते की किस्त मिलने की उम्मीद थी। इसके अलावा यह भी संभावना जताई जा रही थी कि वेतनमान के एरियर की पहली किस्त जारी होने की घोषणा भी होगी। इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव की हलचल शुरू हो जाएगी। ऐसे में चुनाव से ठीक पहले स्वतंत्रता दिवस समारोह में कर्मचारियों व पेंशनरों को बड़ी सौगात की अटकलें चल रही थी।