सिरमौर में प्रशिक्षित स्नातक अध्यापकों के 52 पदों की बैचवाइज भर्ती की काउंसलिंग इस दिन…

प्रशिक्षित स्नातक अध्यापकों के 52 पदों की बैचवाइज भर्ती हेतु काउंसलिंग 25 मार्च को सम्पन्न होगी। यह जानकारी उप निदेशक, प्रारंभिक शिक्षा जिला सिरमौर गुरजीवन कुमार ने शनिवार को दी।

उन्होंने प्रेस सूचना जारी करते हुए बताया कि हिमाचल प्रदेश में प्रशिक्षित स्नातक अध्यापक कला, नॉन मेडिकल व मेडिकल के कुल 52 पदों की बैचवाइज भर्ती हेतु काउंसलिंग की तिथि 25 मार्च तक निर्धारित की गई है। इसके अन्तर्गत जिला सिरमौर में क्रमशः प्रशिक्षित स्नातक अध्यापक कला, मेडिकल व नॉन मेडिकल की काउंसलिंग 25 मार्च को उप निदेशक,  प्रारंभिक शिक्षा नाहन के कार्यालय में सुबह 11 बजे से आरंभ होगी।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में प्राथमिक स्नातक अध्यापक (कला) के कुल 07 पदों की भर्ती हेतु अनारक्षित अन्य पिछड़ा वर्ग में 2 पदों के लिए जुलाई 2003 बैच व अनारक्षित अनुसूचित जन-जाति वर्ग के 1 पद के लिए जून, 2004 बैच के अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा। इसी प्रकार स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रितों के लिए आरक्षित अनुसूचित जाति वर्ग के 4 पदों के लिए अब तक के बैच तक के अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा।

प्रशिक्षित स्नातक अध्यापक (नॉन मैडिकल) के कुल 39 पदों की बैचवाइज भर्ती के लिए अनारक्षित सामान्य वर्ग के 13 पदों के लिए 1999 बैच, आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य वर्ग के 4 पदों के लिए 2000 बैच, अन्य पिछड़ा वर्ग के सामान्य वर्ग में 6पदों के लिए अगस्त, 2002 बैच, अनुसूचित जाति वर्गके सामान्य वर्ग में6 पदों के लिए 2005 बैच, व अनुसूचित जनजाति वर्ग में सामान्य वर्ग के 2 पदों के लिए अगस्त, 2007 बैच तक के अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा।

इसी प्रकार अन्य पिछड़ा वर्ग (BPL) के 1 पद के लिए सितम्बर 2004 बैच, अनुसूचित जाति(BPL) के 1 पद के लिए 2007 बैच, अनुसूचित जनजाति वर्ग (BPL) के 1 पद के लिए सितम्बर, 2013 बैच के अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा। स्वतन्त्रता सेनानियों के आश्रितों के लिए आरक्षित कुल 5 पदों में से अन्य पिछड़ा वर्ग में 2 पदों व अनुसूचित जाति वर्ग में 3 पदों के लिए अब तक के बैच तक के अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा ।

प्रशिक्षित स्नातक अध्यापक (मेडिकल) के कुल 6 पदों की बैचवाइज भर्ती के लिए अनारक्षित सामान्य वर्ग में अनुसूचित जनजाति वर्ग के 2 पदों के लिए 2006 बैच व स्वतन्त्रता सेनानियों के आश्रितों के लिए आरक्षित कुल 4 पदों में से अन्य पिछड़ा वर्ग में 1 पद तथा अनुसूचित जाति वर्ग में 3 पदों के लिए अब तक के बैच तक के अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा।

उन्होंने यह भी बताया कि जिला सिरमौर के सभी सम्बंधित रोजगार कार्यालयों द्वारा जिन पात्र अभ्यर्थियों के नाम प्रायोजित किए गए हैं, उन सभी को कॉल लेटर के माध्यम से काउंसलिंग के लिए बुलाया जा रहा है तथा यदि किसी अभ्यर्थी को कॉल लैटर प्राप्त नहीं भी होता है तो वह उप निदेशक प्रशिक्षित शिक्षा नाहन के ब्लॉग ddeesirmour.blogspot.in. पर भी अपना नाम व कॉल  लैटर  प्राप्त करके काउंसलिंग में भाग ले सकते हैं।

बायोडाटा फार्म व सभी अभ्यर्थियों की सूची, अन्य वांछित दस्तावेजों की चैक लिस्ट व विस्तृत सूचना की जानकारी हेतु उप निदेशक प्रशिक्षित शिक्षा नाहन के ब्लॉग ddeesirmour.blogspot.in. पर भी संपर्क किया जा सकता है