सैकेंड हैंड कार कराएगी हर महीने 50,000 रुपये की कमाई, एक बार की लागत और मुनाफा लगातार

नई दिल्ली. भारत में कम्युटिंग के लिए वाहनों की मांग दिन पर दिन बढ़ती जा रही है. लोग खुद के वाहन तो खरीद ही रहे हैं लेकिन ऐसे लोग भी हैं जो ड्राइव नहीं करना चाहते या जानते और उन्हें कैब की जरूरत पड़ती है. मेट्रो सिटीज में कैब सर्विस की मांग खूब रहती है. यही कारण है भारत में ओला और उबर जैसी सर्विसेज सफल हुई हैं. इसी के जरिए आप भी अच्छा पैसा कमा सकते हैं. अगर आपके पास दुरुस्त कंडीशन में एक सैकेंड हैंड कार है तो आप इसे ओला के साथ जोड़ सकते हैं.

ओला काफी पहले से अपने प्लेटफॉर्म पर फ्लीट अटैच करने की सुविधा दे रही है. आप कितनी भी गाड़ियों को ओला में लगा सकते हैं. इसके लिए आपको कुछ दस्तावेज जमा करने होंगे. साथ ही ड्राइवर का वेतन भी आपको देना होगा. हालांकि, आप हर महीने एक कार से 50,000 तक की कमाई कर सकते हैं. आपकी जितनी गाड़ियां ओला से जुड़ी होंगी आपको उतना ही अधिक लाभ होगा.

किन दस्तावेजों की जरूरत
आपको इसके लिए पैन कार्ड, कैंसिल्ड चेक, आधार कार्ड, और घर का पता जमा करना होगा. इसके अलावा कार संबंधित डॉक्यूमेंट्स भी आपको जमा करने होंगे. जिसमें आरसी, व्हीकल परमिट, कार का इंश्योरेंस आदि शामिल हैं. ड्राइवर का लाइसेंस, आधार कार्ड की कॉपी और घर का पता जमा करना होगा.

कितनी होगी कमाई
जैसा कि हमने बताया कि एक बार आपने ओला के साथ अपनी गाड़ी जोड़ी तो सभी खर्चों को काटने के बाद भी आपको 45-50 हजार रुपये की आय प्राप्त होगी. हालांकि, इसमें से आपको ड्राइवर का वेतन देना होगा. बता दें कि ओला किसी भी पीक आवर की बुकिंग में 200 रुपये तक का बोनस देती है. इसके अलावा अगर दिन में 12 राइड पूरी की गई हैं तो कंपनी 800-850 रुपये का अतिरिक्त तय बोनस भी देती है. इसमें समय-समय पर बदलाव होता रहता है.

एक ऐप के जरिए मिलेगी सारी जानकारी
ओला आपको एक ऐप उपलब्ध कराएगी जिसके जरिए आप सभी कारों और ड्राइवर्स को ट्रैक कर पाएंगे. आपको कार की बुकिंग और उससे हो रही कमाई की भी जानकारी मिलती रहेगी. इसके अलावा आपके ड्राइवर को ट्रेनिंग ओला मुहैया कराएगी.