Camp for cancer disease on 28 February

सोलन जिला से आज कोरोना संक्रमण जांच के लिए भेजे गए 338 सैम्पल

जिला में अभी तक 12356 व्यक्तियों के रक्त नमूने किए गए एकत्र
सोलन जिला से आज कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि के लिए 338 व्यक्तियों के रक्त नमूने केन्द्रीय अनुसंधान संस्थान कसौली भेजे गए। यह जानकारी आज यहां स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के एक प्रवक्ता ने दी।
प्रवक्ता ने कहा कि इन 338 रक्त नमूनों में से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नालागढ़ से 37, नागरिक अस्पताल बद्दी से 68, क्षेत्रीय अस्पताल सोलन से 49, ईएसआई काठा से 57, एमएमयू कुम्हारहट्टी से 46, नागरिक अस्पताल अर्की से 09, ईएसआई परवाणू से 40, ईएसआई बरोटीवाला से 16 तथा ईएसआई झाड़माजरी से 16 सैम्पल कोरोना वायरस संक्रमण जांच के लिए भेजे गए हैं। 
उन्होंने कहा कि जिला में अभी तक कोरोना संक्रमण की जांच के लिए 12356 व्यक्तियों के रक्त नमूने एकत्र किए गए हैं।
डाॅ. गुप्ता ने कहा कि जिला में अभी तक 109 रोगी कोविड-19 पाॅजिटिव पाए गए हैं। इनमें से 54 व्यक्ति कोविड एक्टिव हैं। करोना संक्रमित व्यक्तियों में से ईएसआई काठा में 14, नौणी में 09, श्रमिक छात्रावास नालागढ़ में 26 का उपचार किया जा रहा है। मानकों के अनुसार 04 कोरोना रोगियों का उपचार घर पर किया जा रहा है। 01 रोगी को आईजीएमसी शिमला भेजा गया है।    
जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा बाहरी राज्यों से प्रदेश में आने वाले लोगों से आग्रह किया कि वे क्वारेनटाइन सम्बन्धी दिशा-निर्देशों का पूर्ण पालन करें। उन्होंने कहा कि इन नियमों की अनुपालना न केवल बाहर से आने वाले व्यक्तियों के परिवारों अपितु समाज को किसी भी प्रकार के संक्रमण से बचाने में सहायक सिद्ध होगी।
डाॅ. गुप्ता ने सभी से आग्रह किया कि खांसी, जुखाम, बुखार या सांस लेने में तकलीफ होने पर शीघ्र समीप के स्वास्थ्य संस्थान से सम्पर्क करें। इस सम्बन्ध में किसी भी सहायता के लिए हैल्पलाईन नम्बर 104 तथा दूरभाष नम्बर 221234 पर सम्पर्क किया जा सकता है।