Vaccine vaccination campaign is going on in Solan on war footing: Rajan Uppal

हिमकेयर योजना के तहत पंजीकरण व नवीनीकरण की तिथि 30 जून, 2020

प्रदेश सरकार ने हिमकेयर योजना में पंजीकरण की तिथि तथा नए कार्ड बनवाने एवं नवीनीकरण करवाने की अंतिम तिथि को 30 जून, 2020 तक बढ़ा दिया है। यह जानकारी आज यहां मुख्य चिकित्सा अधिकारी सोलन डाॅ. राजन उप्पल ने दी। 
डाॅ. राजन उप्पल ने कहा कि कोविड-19 के खतरे के कारण सोलन जिला के अनेक पात्र व्यक्ति इस योजना के तहत अपने कार्ड का नवीनीकरण नहीं करवा सके हैं। इसी के दृष्टिगत योजना में नए कार्ड बनवाने एवं नवीनीकरण की तिथि को बढ़ाकर 30 जून, 2020 किया गया है। उन्होंने कहा कि जिन परिवारों के हिम केयर योजना के तहत कार्ड की अवधि 15 जून, 2020 को समाप्त हो गई है वे 30 जून तक अपने कार्ड का नवीनीकरण करवा सकते हैं। उन्हांेने कहा कि इस अवधि तक नए परिवार भी अपना कार्ड बनवा सकते हैं।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि योजना के तहत जिन व्यक्तियों के कार्ड नवीनीकरण की तिथि अभी नहीं आई है वे निर्धारित तिथि या 01 वर्ष पूर्ण होने पर अपने कार्ड का नवीनीकरण करवा सकते हैं।
डाॅ. उप्पल ने कहा कि लाभार्थी इस कार्य के लिए वैबसाईट ूूूण्ीचेइलेण्पद पर स्वयं पंजीकरण अथवा नवीनीकरण करवा सकते हैं। यह कार्य समीप के लोकमित्र केंद्र में भी किया जा सकता है। लोकमित्र केंद्र पर उन्हें निर्धारित प्रीमियम के अतिरिक्त 50 रुपये शुल्क के रूप में जमा करवाने होंगे। 
उन्होंने सभी से आग्रह किया कि हिमकेयर योजना का लाभ उठाने के लिए अपेन कार्ड का पंजीकरण, नवीनीकरण, 30 जून, 2020 तक करवाएं।