हिमाचली बेटी ने मुंबई में मनवाया प्रतिभा का लोहा, बनी “Miss Navi Mumbai-2023”

हिमाचल (himachal pradesh) की बेटी रवितनया शर्मा ने मुंबई (Mumbai) में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। शिमला (shimla) की रहने वाली रवितनया ने “मिस नवी मुंबई 2023′ का ख़िताब जीतकर प्रदेश का नाम रोशन किया है।

“मिस नवी मुंबई 2023” (Miss Navi Mumbai-2023) मुंबई के होटेल फोर प्वाइंट में यू एंड आई एंटरटेनमेंट द्वारा आयोजित किया गया था। प्रतियोगिता का ऑडिशन (Audition) जनवरी 2023 में हुआ था। विभिन्न स्तरों को पार करते हुए 4 मार्च को टॉप 14 युवतियों के ग्रैंड फिनाले (grand finale) में कड़े मुकाबले के बाद रवितनया शर्मा की ताजपोशी हुई।

इस तरह की सौंदर्य प्रतियोगिताओं में प्रतिभागियों को शारीरिक सुंदरता के साथ-साथ बौद्धिक क्षमता, सामान्य ज्ञान, आत्मविश्वास, वाकपटुता व बुद्धिमत्ता की कसौटी से होकर गुजरना पड़ता है। ट्रेडिशनल राउंड, वेस्टर्न राउंड, इवनिंग गाउन राउंड के साथ इंट्रोडक्शन राउंड व क्वेश्चन आंसर राउंड से गुजरकर रवितनया ने यह सौंदर्य प्रतियोगिता जीतकर न केवल माता-पिता बल्कि पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया है।

बता दें कि रवितनया पढ़ाई में हमेशा टॉपर रही है। वह इस समय एमबीए की पढ़ाई भी कर रही है। प्रारंभिक शिक्षा कॉन्वेंट ऑफ़ जीसस एंड मेरी चेलसी, लॉरेटो कॉन्वेंट तारा हॉल और सेंट बीड्स कॉलेज, शिमला से हुई है। बता दें कि रवितनया ने दो पुस्तकें भी लिखी है। गौरतलब है कि रवितनया शर्मा हिमाचल मुख्यमंत्री से वोमेन पावर अवार्ड और पूर्व राज्यपाल आचार्य देवव्रत से स्वामी विवेकानंद प्रतिभा आदि सम्मानों के साथ अनेक संस्थाओं से सम्मानित हो चुकी हैं।

बता दें कि वह पढ़ाई के साथ इस समय अपनी तीसरी पुस्तक पर काम कर रही है, जिसका जल्द ही प्रकाशन होगा। रवितनया विश्व महिला दिवस की समस्त महिलाओं को बधाई देते हुए महिलाओं को अपने स्वास्थ्य के प्रति सजगता के साथ स्वावलंबी होने का संदेश देते हुए उन्हें समाज में अपना स्वतंत्र व्यक्तित्व बनाने का संदेश दे रही हैं ताकि वे सम्मान के साथ जी सकें।