हिमाचल के शिमला में देह व्यापार का भंड़ाफोड़, 3 युवतियों रेस्क्यू, 4 युवक गिरफ्तार

शिमला. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में सेक्ट रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है. पुलिस ने इस मामले में तीन युवतियों को रेस्क्यू और 4 युवकों को गिरफ्तार किया है. सभी आरोपी आसपड़ोस के राज्यों से हैं. फिलहाल, पुलिस ने थाना सदर में धारा-4 देह व्यापार रोकथाम अधिनियम और धारा-370 भारतीय दंड संहिता के तहत केस दर्ज किया है. डीएसपी कमल वर्मा ने मामले की पुष्टि की है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, शिमला के अप्सरा होटल में पुलिस ने रेड की है. यहां पर ठहरे बाहरी राज्य की 3 युवतियों को रेस्क्यू और 4 युवकों को देह व्यापार के जुर्म में गिरफ्तार किया गया है. इस दौरान पुलिस ने यहां से 3 लड़कियों को पकड़ा, ये लड़कियां बाहरी राज्य की है और शिमला देह व्यापार करने के लिए लाई गई थी. होटल के मैनेजर और स्टाफ से भी पूछताछ की जा रही है. पकड़े गए सभी युवक-युवतियां बाहरी राज्यों से हैं और पर्यटक बन कर होटल में ठहरे हुए थे. पुलिस इस पूरे मामले में होटल प्रबंधन की भूमिका की भी जांच कर रही है.

पुलिस ने चार युवक, जिनमें राम बालक, चंदर गांव गौना खेरा कन्नौज यूपी, मनीष कुमार (31) डोडेवाला, अबोहर, फाजिल्का (पंजाब), राजवीर (19), गंगानगर (राजस्थान) और विक्रम को गिरफ्तार किया है. मामले की जांच एसएचओ सदर संदीप चौधरी कर रहे हैं. दरअसल, पुलिस को कुछ सूचना मिली थी कि एक निजी होटल में अवैध रूप से देह व्यापार का धंधा चला हुआ है. शिमला पुलिस सभी आरोपियों को शुक्रवार को कोर्ट में पेश करेगी. फिलहाल, सभी से पुलिस पूछताछ कर रही है.