#हिमाचल: गुस्से में कोबरा ने फैलाया फन, मौत की दहलीज से मासूम को बचा लाई महिला

सोलन, 17 अगस्त:  “जाको राखे साइयां मार सके न कोई” ये पंक्तियां एक घटना में सटीक साबित हुई है। ये भी जरूरी नहीं कि भगवान खुद आकर किसी को बचा ले, वो इंसान के रूप में आपके लिए मसीहा भेज देता है। घटना हिमाचल प्रदेश के सोलन जिला के नालागढ़ की गोल मार्केट का है।

एक महिला मासूम बच्चे के साथ घर से बाहर आई। जैसे ही दोनों बाहर निकले तो एक काले रंग का जहरीला कोबरा सांप सीढ़ियों की ओट में घात लगा कर बैठा हुआ था। मासूम बच्चा इससे अनजान था, धीरे से बच्चे का पांव पड़ने पर कोबरे ने फुंकार भरी। महिला ने बगैर डरे बच्चे को लपक के गोद में उठा लिया।

  सीसी कैमरे में कैद वीडियो में दिखाई दे रहा है कि मासूम बच्चे से मौत एक कदम की दूरी पर थी। बच्चे ने जैसे ही सांप देखा बच्चा डर कर वापिस उसी तरह भाग गया, जिस तरफ सांप था। सांप बच्चे को डसने वाला था कि महिला ने उसे खींच लिया, जिससे बच्चे की जान बच गई। हालांकि इस बात का पता नहीं चला है कि महिला बच्चे की मां थी या नहीं लेकिन वो मासूम के लिए फ़रिश्ते से कम नहीं थी।

 बता दे कि परवाणू -शिमला हाईवे पर भी एक वीडियो संयोग से बन गया था, जिसमे एक चलती कार में लड़की के स्टंट की वजह से वो कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। पीछे चल रही कार में बैठे शख्स को इस बात का अंदाजा था कि आगे वाली कार हादसे का शिकार हो सकती है।