हिमाचल में आज और कल भारी बारिश का अलर्ट

हिमाचल प्रदेश में दो दिनों के दौरान भारी से भारी बारिश होगी। मौसम विज्ञान केन्द्र शिमला राज्य में बुधवार व गुरूवार को एक बार फिर से भारी से भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है। उक्त अवधि के दौरान राज्य के जिला शिमला, कांगडा, मंडी, चम्बा में भारी बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया जा रहा है। राज्य में दो दिनों की बारिश के बाद 28 अगस्त तक मानसून की रफ्तार धीमी रहने की सभावना जताई जा रही है।
प्रदेश के अधिकाशं स्थानों पर मंगलवार को मौसम साफ बना रहा। सुबह के समय दिन की शुरूआत धूप खिलने के साथ हुई थी। दोपहर तक तेज धूप खिली रही। मगर शाम के समय फिर से धंूध घिरनी शुरू हो गई थी। लेकिन दोपहर तक राज्य में बारिश दर्ज नहीं की गई। मौसम शुष्क रहने से अधिकतम तापमान में फिर से बढोतरी आई है। अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस तक का उछाल रिकॉर्ड किया गया है।
प्रदेश में बीते 24 घंटो के दौरान राज्य में मानसून कमजोर बना रहा। राज्य के एक दो स्थानों पर बारिश हुई है। इसके अलावा राज्य के अन्य क्षेत्रों में मौसम शुष्क बना रहा। कसौली में सबसे ज्यादा 18 मिलीमीटर बारिश हुई है। धर्मशाला में 17 मिलीमीटर बारिश हुई है।
मौसम विज्ञान केन्द्र शिमला के निदेशक सुरेन्द्र पाल ने बताया कि राज्य में बुधवार व गुरूवार को भारी से भारी बारिश होगी। जबकि राज्य में 28 अगस्त तक मौसम खराब बना रहेगा। उक्त अवधि के दौरान राज्य के कुछ ही स्थानों पर बारिश होगी। बारिश कम होने से अगस्त माह के आखिरी दिनों के दौरान तापमान में बढोतरी आएगी।