हिमाचल में भी AAP की गारंटी- हम आए तो हर बच्चे को मिलेगी मुफ्त शिक्षा

शिमला. आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर हिमाचल में पैर जमाने के लिए घोषणाओं का पिटारा खोल दिया है. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और पंजाब के सीएम भगवंत मान बुधवार को शिमला पहुंचे. इस दौरान डिप्टी सीएम सिसोदिया ने शिक्षा की 5 गारंटी का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि हिमाचल में भी दिल्ली की तरह शानदार स्कूल होंगे, हर बच्चे को फ्री क्वालिटी एजुकेशन दी जाएगी, निजी स्कूलों के फीस बढ़ाने पर रोक लगेगी, अनियमति शिक्षकों को नियमित किया जाएगा और शिक्षकों के पास पढ़ाने के अलावा और कोई काम नहीं होगा.
इस दौरान उन्होंने कहा कि आप देश में सबसे तेजी से बढ़ रही पार्टी है. हम हिमाचल में शिक्षा की गारंटी देने का ऐलान करते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली की तर्ज पर यहां भी एजुकेशन सिस्टम डवलप किया जाएगा. किसी भी राज्य या देश की तरक्की का सपना शिक्षा के बिना पूरा नहीं हो सकता है. वहीं सीएम भगवंत मान के लिए सिसोदिया ने कहा कि वे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की दी गई गारंटियों पर काम कर रहे हैं, वे देश में सबसे तेज काम करने वाले सीएम हैं.

एसी कमरों में नहीं होता समस्याओं का हल

इस दौरान पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी दूसरी पार्टियों से अलग, हम शक्ति प्रदर्शन नहीं करते, दिहाड़ी देकर नहीं लाते, हम लोगों से बातचीत करते हैं, समस्याओं का हल एसी कमरों में नहीं हो सकता, उसके लिए जनता के बीच जाना पड़ता है. उन्होंने कहा कि पंजाब का पहला बजट भी लोगों से पूछ कर बनाया गया, पूंजीपतियों और व्यापारियों से पूछ कर नहीं बनाया. पंजाब में लोग बीजेपी और कांग्रेस से दुखी हो गए थे. 2022 से पहले पंजाब मंे भी पांच-पांच साल की सरकारें होती थीं लेकिन अब तीसरा रास्ता बन गया. हमने जो काम 5 महीने में किया वो इन्होंने 70 साल में नहीं किया. पंजाब से भ्रष्‍टाचार खत्म हो गया है. उन्होंने बताया कि पंजाब में जुलाई से बिजली मुफ्त कर दी गई, अब 51 लाख परिवारों में बिजली का बिल नहीं आएगा.