Solan district administration took to the streets to control infection

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर घर पर रहकर ही करें योग-केसी चमन डिजिटल माध्यम से जुड़ें विशेषज्ञों के साथ

उपायुक्त सोलन केसी चमन ने जिला वासियों से आग्रह किया है कि वे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर अपने घर पर रहकर योगाभ्यास करें और डिजिटल माध्यम से केन्द्रीय आयुष मंत्रालय की वैबसाईट www.yoga.ayush.gov.in  अथवा जिला आयुर्वेदिक अधिकारी सोलन के फेसबुकपेज https://www.facebook.com/106676391091478/posts/106680504424400/?d=w  पर जुड़ें। केसी चमन ने कहा कि 21 जून, 2020 को प्रातः 7.00 बजे से 7.45 बजे तक डिजिटल माध्यम से योगाभ्यास करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सामान्य योगाभ्यास क्रम से संबंधित प्रशिक्षण का वीडियो योग पोर्टल, आयुष मंत्रालय, भारत सरकार की वैबसाईट के अतिरिक्त सभी सोशल मीडिया पर भी उपलब्ध है। इसके अतिरिक्त यह वीडियो 21 जून, 2020 तक विभिन्न टीवी चैनलों पर भी लगातार चलाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए सामान्य योगाभ्यास क्रम के प्रशिक्षण का वीडियो देखने के लिए आयुष मंत्रालय की वैबसाईट पर दिए गए यू-टयूब लिंक पर जाया जा सकता है।
उपायुक्त ने कहा कि योगाभ्यास के चित्र आयुष मंत्रालय के योग पोर्टल की सोशल वाॅल पर अपलोड भी किए जा सकते हैं। योगाभ्यास के वीडियो लाईव स्ट्रीम के साथ-साथ यू-टयूब पर अपलोड करकेे आयुष मंत्रालय के विभिन्न सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर भी किए जा सकते हैं। 
केसी चमन ने कहा कि केंद्रीय योग व प्राकृतिक चिकित्सा अनुसंधान परिषद आयुष मंत्रालय द्वारा आयोजित वीडियो व्लोगिंग प्रतियोगिता में भी भाग लिया जा सकता है। प्रतियोगिता में भाग लेने व इससे संबंधित अन्य जानकारी मंत्रालय की वैबसाईट व योग पोर्टल के प्रतियोगिता अनुभाग में उपलब्ध है।
उन्होंने सभी से आग्रह किया कि आयुष मंत्रालय की उपरोक्त वैबसाईट अथवा जिला आयुर्वेदिक अधिकारी के फेसबुक पेज लिंक से जुड़ें और योगाभ्यास के माध्यम से स्वयं भी स्वस्थ रहे तथा अन्य को भी जागरूक बनाएं।