अक्षय कुमार ने इस फ्लॉप फिल्म की बदौलत खरीदा था सपनों का घर, सुनाया दिलचस्प किस्सा

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने करण जौहर के चैट शो ‘कॉफी विद करण 7’ (Koffee with Karan 7) में अपने करियर, जिंदगी से जुड़े कई सवालों के जवाब दिए. एक्टर ने अपने पिछले रिश्तों के बारे में भी खुलासा किया. करण से बातचीत के दौरान अक्षय ने यह भी बताया कि उन्होंने खुद का घर खरीदने के लिए, एक फिल्म में प्रतिदिन की फीस के हिसाब से काम किया था.

करण जौहर से बातचीत के दौरान जब यह बात निकली कि आज की फिल्मों’ में दो हीरो को कास्ट करने पर आर्टिस्ट खुद में असुरक्षित महसूस करते हैं तो अक्षय बोले कि उन्होंने ऐसी फिल्म में काम किया है, जिसमें 7 हीरो थे. करण जौहर हैरानी जताते हुए फिल्म का नाम पूछते हैं. फिर, अक्षय फिल्म ‘जानी दुश्मन’ का जिक्र करते हैं, जो साल 2002 में रिलीज हुई थी.

अक्षय कुमार 'कॉफी विद करण 7' में नजर आए. (फोटो साभार: Instagram@akshaykumar)

अक्षय कहते हैं, ‘मुझे हर दिन के हिसाब से फीस दी गई. ऐसा तब तक चला, जब तक विलेन ने मेरे कैरेक्टर का अंत नहीं कर दिया. लेकिन, मेरा शूट खत्म होने के बावजूद मेरे किरदार का अंत नहीं हुआ. मुझे उन हीरो का शुक्रिया अदा करना चाहिए, जिन्हें शूटिंग करनी थी, पर वे न्यूयॉर्क में कहीं अटक गए थे.’

अक्षय कुमार को जब ‘जानी दुश्मन’ के शूट से हुई ज्यादा कमाई
अक्षय ने आगे बताया, ‘जब मुझे इसकी जानकारी मिली तो मैंने डायरेक्टर से पूछा कि मैं लौट आऊं? निर्देशन ने बताया कि मेरा किरदार अभी जिंदा है, वह सिर्फ कोमा में है.’ अक्षय कुमार निर्देशक के कहने पर शूट पर लौट आए और अतिरिक्त 5 दिनों तक शूटिंग की, जिससे उनकी ज्यादा कमाई हुई.

‘जानी दुश्मन’ से कमाए पैसों से अक्षय कुमार ने खरीदा था फ्लैट
एक्टर उस समय घर खरीदना चाहते थे. उन्होंने ‘जानी दुश्मन’ से जो कमाई की, उसे उस शख्स को दे दिया जो घर बेचना चाहता था. वे कहते हैं, ‘जानी दुश्मन की बदौलत मुझे वह फ्लैट मिला, जहां मैं आज रहता हूं.’ सामंथा ने फिर उस एक्टर के बारे में जानने की कोशिश की जो न्यूयॉर्क में फंस गए थे. अक्षय कुमार ने सनी देओल का नाम लिया. बता दें कि ‘जानी दुश्मन’ भले फ्लॉप थी, पर इसमें अक्षय और सनी देओल के अलावा सोनू निगम, अरशद वारसी, मनीषा कोइराला, सुनील शेट्टी और अरमान कोहली लीड रोल में थे.