अगर हाई लेवल का है आपका आइक्यू तो ढूंढ निकालिए वॉटर पार्क की तस्वीर में छिपे 6 शब्द

ऑप्टिकल भ्रम वाली तस्वीर में कुछ भी खोजना आसान नहीं होता,तस्वीर के रहस्यों को जानने के लिए अच्छा खासा दिमाग खर्च करना पड़ता है, और आँखें भी पैनी होना जरूरी है. दिमागी कसरत कराने वाली इन तस्वीरों को लेकर इंटरनेट पर खूब क्रेज रहता है,तभी तो चुनौती कितनी भी कठिन क्यों ना हो, लोग इसे सुलझाना खूब पसंद करते हैं. ऐसी ही एक पहेली आप के लिए तैयार है, जिसमें छह शब्दों की तलाश करनी होगी.

ऑप्टिकल भ्रम छवि में छिपे शब्दों की तलाश की चुनौती दी गई है. वाटर पार्क की इमेज वाली पहेली को Playbuzz ने बनाया है. जिसमें कुछ बच्चे पानी में उछलकूद मचा रहे हैं. बच्चे, पानी, ट्यूब और पेड़ के बीच छिपे 6 शब्द खोजने पर ही पता चलेगा, आपके आईक्यू का लेवल.

पानी वाली तस्वीर में पानी से जुड़े शब्दों की तलाश
इंटरनेट पर शेयर किए गए ऑप्टिकल भ्रम वाली नई तस्वीर में आपकी पर्सनैलिटी का टेस्ट नहीं होगा, लेकिन आपकी आंखें कितनी तेज है और कितनी जल्दी छुपे हुए रहस्यों को तलाश सकती है, इसका टेस्ट जरूर होगा. इमेज में बच्चे एक स्विमिंग पूल में स्विमिंग का मज़ा लेते दिखाई दे रहे हैं. चूंकी तस्वीर स्विमिंग पूल से जुड़ी है, इसलिए हिंट के लिए बता दूँ, कि इसमें छिपे शब्द भी पानी और स्विमिंग से जुड़े हुए हैं. तो चलिए नजर दौड़ाइए और खोजिए कि आखिर वो छह शब्द हैं कहां? तस्वीर में पहली नज़र में, स्विमिंग, ट्यूबिंग और एक-दूसरे को देखकर मुस्कुरा रहे पांच बच्चों को आसानी से पहचाना जा सकता है. दो बच्चे पानी की स्लाइड पर हंगामा मचा रहे हैं, दो बच्चे फ्लोटिंग कर रहे हैं, दो बच्चे पानी में तैराकी कर रहे हैं और एक कुर्सी पर शांति से बैठा है. तस्वीर की हर चीज़ पर गौर से देखें, कहीं ना कहीं आपको एक-एक शब्द नज़र आ जाएंगे.

optical illusion picture

तस्वीर में लिखा है- स्लाइड, वाटर, कूल, वेट, फ्लोट, स्विम
तस्वीर के पीछे नारियल के पेड़ों की पत्तियों में “Slide” और “Water” छिपा हुआ नज़र आ जाएगा, स्लाइड से उतरे बच्चे के पैर के पास “Cool” और स्लाइड पर बह रहे पानी के ऊपर “Swimm” लिखा नजर आएगा. वही स्लाइड से उतरी दूसरी बच्ची की पीली ड्रेस पर गौर करेंगे, तो उस पर “Wet” लिखा साफ पढ़ सकते हैं.अभी कुछ शब्द बच गए हैं, तो गौर करें फ्लोटिंग कर रहे लड़के के उस रिंग पर जिसपर “Floate” लिखा हुआ है. उम्मीद है अब आपको सारे शब्द नजर आ रहे होंगे, लेकिन जिसने भी कोशिश की उसका दिमाग हिल गया इस शब्दों वाली पहेली को सुलझाने में.