अनीषा के प्यार में अंधा था विकास: प्रेमिका संग मिल किया पत्नी का कत्ल, सलवार के नाड़े से घोंटा सोनिया का गला

विकास पिछले दो महीने ने हत्या की साजिश रच रहा था। उसके फोन की पुलिस ने जांच की तो पता चला कि उसने हत्या के विभिन्न तरीकों की जांच फोन के माध्यम से की थी।
सांकेतिक तस्वीर
निजामपुर में हाईवे किनारे महिला सोनिया (35) की हत्या का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। पति विकास ने ही अपनी प्रेमिका के साथ मिलकर उसका गला दबाकर हत्या की थी। पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो वह टूट गया। पुलिस हरियाणा की रहने वाली उसकी प्रेमिका को तलाश कर रही है। पुलिस के अनुसार सोनिया पति के प्रेम संबंधों में बाधक बन रही थी, जिसके कारण वह पिछले करीब दो माह से उसकी हत्या की साजिश रच रहा था। एसपी की ओर से खुलासा करने वाली टीम को 25 हजार रुपये के ईनाम की घोषणा की गई है।

क्या था मामला
शुक्रवार रात मोदीनगर के मोहल्ला आनंद विहार निवासी विकास शर्मा ने पुलिस को सूचना दी कि निजामपुर कट के पास अज्ञात बाइक सवार चार बदमाशों ने उसके और पत्नी सोनिया के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया। विरोध करने पर बदमाशों ने पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी और 50 हजार रुपये की नकदी लूटकर फरार हो गए।
सूचना पर एसपी दीपक भूकर, एएसपी मुकेश कुमार मिश्र समेत अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे थे। शुरू से ही पुलिस मामले को संदिग्ध मान रही थी। मृतका के आर्यनगर निवासी पिता त्रिलोक चंद शर्मा ने बताया था कि सोनिया की 12 साल पहले विकास से शादी हुई थी। शुक्रवार को सोनिया विकास के साथ बीमार भाई को देखने के लिए हापुड़ आ रही थी।
सख्ती से पूछताछ की तो टूट गया आरोपी विकास
एसपी दीपक भूकर ने बताया कि मृतका के पति विकास से सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह राजस्थान के भिवाड़ी स्थित अरविंदा फार्मा दवा कंपनी में कार्यरत है। जहां हरियाणा के बहादुरगढ़ निवासी अनीषा दलाल उसके अधीन काम करती है। पिछले दो सालों से उसका उससे प्रेम प्रसंग चल रहा था। इस बात को लेकर उसकी पत्नी सोनिया शर्मा विरोध करती थी और कई बार पत्नी से इसको लेकर विवाद भी हुआ था।
पत्नी को रास्ते से हटाने के लिए विकास शर्मा ने योजना बनाई। उसने बताया कि शुक्रवार को उसने पत्नी से हापुड़ चलने की बात कही और उसे कार में लेकर मोदीनगर से चल दिया। रास्ते में ही साजिश के तहत उसे प्रेमिका मिली और उसे भी कार में बिठा लिया। इसके बाद विकास और अनीषा ने हापुड़ चुंगी और डायमंड फ्लाईओवर के बीच सोनिया के सलवार के नाड़े से गला घोटकर उसकी हत्या कर दी। तीन घंटे तक विकास और उसकी प्रमिका शव को लेकर घूमते रहे और हापुड़ के निजामपुर पहुंचकर प्रेमिका को कार से उताकर लूट का नाटक रचा।
गूगल पर कर रहा था हत्या के तरीके जानने के लिए सर्च
विकास पिछले दो महीने ने हत्या की साजिश रच रहा था। उसके फोन की पुलिस ने जांच की तो पता चला कि उसने हत्या के विभिन्न तरीकों की जांच फोन के माध्यम से की थी। हथियार कहां से मिल सकता है। जहर फ्लिप कार्ड से मिल सकता है या नहीं यह सब उसने गूगल पर सर्च किया। उसके मोबाइल से कुछ ऑडियो और वीडियो भी मिले हैं। जिनकी जांच की जा रही है।
तलाक के दस्तावेज कर लिए थे तैयार
पुलिस ने बताया कि जांच में आरोपी विकास के मोबाइल में तलाक का एग्रीमेट भी मिला है। जिस पर दोनों के हस्ताक्षर भी हैं। इस एग्रीमेंट के बारे में मृतका के मायके पक्ष के लोगों को भी जानकारी नहीं है। हालांकि अब मृतका के तीन मासूम बच्चों के सिर से मां का साया हट चुका है और पिता भी जेल जा चुका है। ऐसे में तीनों बच्चों का भविष्य अंधेरे में है। परिजनों ने पोस्टमार्टम के बाद महिला का गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार कर दिया।