अमृत रत्नः आजादी के 75 वर्षों के जश्न पर न्यूज18 इंडिया की बड़ी पेशकश, जानें क्यों खास है ये कार्यक्रम

आजादी के 75 वर्षों के जश्न की पृष्ठभूमि में न्यूज18 इंडिया अपने दर्शकों के लिए एक नया और भव्य कार्यक्रम ‘अमृत रत्न’ का प्रसारण जल्द करने जा रहा है. न्यूज18 इंडिया, नेटवर्क18 समूह का हिंदी समाचार चैनल है, और इसने खुद को हिंदी समाचार चैनलों के बीच एक नेतृत्वकर्ता के रूप में स्थापित किया है.

मीडिया इंडस्ट्री में न्यूज18 इंडिया की नए बेंचमार्क स्थापित करने की विरासत रही है. चैनल की ओर से ‘अमृत रत्न’ कार्यक्रम के लॉन्च किए गए टीजर से पता चलता है कि यह कार्यक्रम एक शानदार इवेंट होगा, जिसमें भारत की सबसे प्रभावशाली हस्तियों को पुरस्कृत किया जाएगा.

न केवल यह पुरस्कार प्राप्त करने वाले सुपरस्टार अचीवर्स होंगे, बल्कि जो लोग इन पुरस्कारों को देंगे, वे भी विभिन्न क्षेत्रों के सबसे बड़े नाम होंगे. पुरस्कार विजेताओं का चयन एक प्रतिष्ठित जूरी द्वारा किया जाएगा, जिसमें उनके संबंधित क्षेत्रों से कुछ सबसे बड़े नाम शामिल होंगे. यह अवधारणा स्वाभाविक रूप से भारत के भविष्य पर विचार-विमर्श के लिए और यह देश हमेशा चमकता रहे, इसके लिए रोडमैप तैयार करने में महत्वपूण भूमिका अदा करेगी.

वर्ष 2022 के लिए ‘अमृत रत्न’ कार्यक्रम, आगामी 2 अगस्त को ताज पैलेस, दिल्ली में आयोजित होने वाला है. इस एक दिवसीय विशेष सम्मेलन और पुरस्कार समारोह के शानदार आयोजन में देश के गणमान्य लोग शामिल होंगे. इस इवेंट का न्यूज18 और नेटवर्क18 समूह के अन्य चैनलों पर लाइव प्रसारण किया जाएगा. जिन लोगों को ‘अमृत रत्न’ से सम्मानित किया जाएगा, उनकी प्रेरक कहानियां पुरस्कार समारोह के बाद भी चैनल पर प्रसारित होती रहेंगी, जिससे दूसरे भी सफलता की इस कहानी को आगे बढ़ाने और भारत को गौरवान्वित करने का प्रयास करने के लिए प्रोत्साहित हों.

‘अमृत रत्न’ की संकल्पना, हम भारतीयों में से उन लोगों के लिए एक सम्मान के रूप में की गई है, जिन्होंने भारत को चमकदार बनाने और भारतीयों को गौरवान्वित करने में उल्लेखनीय योगदान दिया है. ‘अमृत रत्न’ सरकार के इतर किसी भी संगठन द्वारा दिए जाने वाले पुरस्कारों में सबसे अधिक ‘सम्मानजनक’ बनने की आकांक्षा रखता है. यह सम्मान उन लोगों पर प्रकाश डालेगा जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में नए प्रतिमान गढ़े हैं. सफलता और उपलब्धि के नए मानक स्थापित किए हैं.