अलविदा Satish Kaushik: अंतिम विदाई में इमोशनल हुए फिल्मी सितारे, फूट-फूटकर रोते नजर आए कई चेहरे

Indiatimes

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता, और डायरेक्टर सतीश कौशिक के निधन के बाद 9 मार्च 2023 को मुंबई में पूरे विधि विधान से उनका अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए सलमान खान, शिल्पा शेट्टी, अर्जुन कपूर, अनुपम खेर, सिकंदर खेर, बोनी कपूर, शहनाज गिल, फरहान अख्तर, और जावेद अख्तर जैसे बॉलीवुड के कई कलाकार पहुंचे. सतीश कौशिक को अंतिम विदाई देते हुए फिल्मी सितारे अपने आंसू नहीं रोक पाए.

पंचतत्व में विलीन हुए सतीश कौशिक

सतीश कौशिक का 66 वर्ष की आयु में निधन हो गया. वह अपने पीछे एक बेटी और पत्नी छोड़ गए हैं. गौरतलब है कि सतीश कौशिक का परिवार के साथ होली खेलने के बाद रात के समय सांस लेने में हुई तकलीफ के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका निधन हो गया. मुंबई में बॉलीवुड के कई कलाकार सतीश कौशिक के निधन से सदमे में थे। सभी अपने दोस्त को अंतिम श्रद्धांजलि देने श्मशान भूमि तक आए.

विदाई में अपने आंसू छिपाते दिखे सलमान खान

 

सतीश कौशिक को अंतिम विदाई देने पहुंचे सलमान खान काफी भावुक दिखे, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में सलमान खान अपनी गाड़ी में बैठकर अपने आंसुओं को छिपाते हुए नजर आ रहे हैं.

दोस्त को विदाई देते हुए झलके अनुपम खेर के आंसू

 

सतीश कौशिक अपने यारों के यार थे. उनके दोस्त अनुपम खेर भी उनके अंतिम दर्शन पर फूट-फूटकर रोते हुए दिखाई दिए. एक्टर अनुपम खेर ने ही सतीश कौशिक की मौत की जानकारी दी थी.

 

उन्होंने अपने एक ट्वीट में लिखा था,  ‘जानता हूं…मृत्यु ही इस दुनिया का अंतिम सच है!” पर ये बात मैं जीते जी कभी अपने जिगरी दोस्त #SatishKaushik के बारे में लिखूँगा, ये मैंने सपने में भी नहीं सोचा था. 45 साल की दोस्ती पर ऐसे अचानक पूर्णविराम !! जिंदगी कभी तुम्हारे बिना पहले जैसी नहीं होगी सतीश! ओम् शांति!”

बेटी वंशिका ने शेयर की पापा के साथ तस्वीर

 

सतीश कौशिक की लाडली बेटी 11 वर्षीय वंशिका ने अपने पिता सतीश कौशिक के गुजर जाने के बाद इंस्टाग्राम पर कुछ पुरानी तस्वीरें शेयर कर सबको भावुक कर दिया है. सतीश अपने पीछे अपनी पत्नी और बेटी को छोड़ गए हैं, जिनके लिए वो और जीना चाहते थे. तस्वीर में वंशिका ने अपने पापा को ऐसा जोर से गले लगाया हुआ है, जैसे मानो वो उन्हें खुद से दूर ना जाने देना चाहती हो. तस्वीर में दोनों मुस्कुरा रहे हैं.

अंतिम विदाई में Shehnaaz Gill भी इमोशनल हो गईं

 

शहनाज गिल भी अभिनेता के पार्थिव शरीर का अंतिम दर्शन करने उनके घर पहुंची, जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में शहजान सफेज कलर के सूट में गाड़ी से उतरती हुईं नजर आई.

अपने अंतिम पोस्ट में मुस्कुराते दिखे थे कौशिक

 

गौरतलब है कि बड़े पर्दे पर सबको अपनी शानदार एक्टिंग से हंसाने वाले सतीश कौशिक 9 मार्च को फिल्म इंडस्ट्री और अपने फैंस को रुलाकर चले गए. मुंबई के वर्सोवा श्मसान घाट में उन्हें अंतिम विदाई देते हुए परिवार, दोस्त और फैंस सभी की आंखें नम थीं. उनका यूहीं अचानक चले जाना हर किसी को सदमा दे गया. सतीश कौशिक को आखिरी विदाई देने के लिए जावेद अख्तर, ईला अरुण, अन्नू कपूर, रणबीर कपूर, रजा मुराद, बोनी कपूर भी पहुंचे

फैंस ने दी नम आंखों से सतीश कौशिक को विदाई

 

बता दें, मौत के एक दिन पहले ही सतीश कौशिक अपनी अंतिम सोशल मीडिया पोस्ट में हंसते हुए नजर आए थे. उन्होंने होली के मौके पर कई तस्वीरें शेयर करते हुए होली की शुभकामनाएं भी लोगों को दी थी. जिसमें उनके साथ जावेद अख्तर, अली फजल और ऋचा चड्डा नजर आ रही हैं. उनकी मुस्कुराती हुई तस्वीर देख अब लोग काफी ग़मगीन हैं. अभिनेता की मौत कार्डियक अरेस्ट से बताई जा रही है.