आज स्वतंत्रता दिवस के दिन 147 ट्रेनें रद्द, जानिए क्यों लिया गया ये फैसला

नई दिल्ली. आज भारत स्वतंत्रता का अमृत महोत्सव मना रहा है. चारों तरफ देशभक्ति और खुशियों का माहौल है. आज स्वतंत्रता दिवस के इस मौके पर ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक बेहद जरूरी सूचना है. उत्तर भारत में हो रही भारी बारिश और मेंटेनेंस की वजह से भारतीय रेलवे ने आज अपने 147 ट्रेनों को रद्द कर दिया है. इसमें से 115 ट्रेनों को पूरी तरीके से कैंसिल कर दिया है और 32 ट्रेनों को आंशिक तौर पर रद्द किया गया है. सुरक्षा के ल‍िहाज से ल‍िए गए इस फैसले से यात्र‍ियों को थोड़ी असुव‍िधा का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में रेलवे स्टेशन के लिए निकलने से पहले आप कैंसिल ट्रेनों की सूची जरूर चेक कर लें.

15 अगस्त को चलने वाली जिन ट्रेनों के शेड्यूल में बदलाव किया जा रहा है, उनमें कैफियत एक्सप्रेस, मंसूरी एक्सप्रेस जैसी कई प्रमुख ट्रेनें भी शामिल हैं. उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने इन सभी ट्रेनों की जानकारी साझा की है.

जानिए, क्या है आज का स्टेटस
आज स्वतंत्रता दिवस के दिन कुल 147 ट्रेनों को पूरे तरीके से कैंसिल कर दिया गया है. वहीं, 32 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द कर दिया गया है. 10 ट्रेनों को री-शेड्यूल किया गया है, जबकि 19 ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया है.