आधुनिक ‘गेटअप’ में आ रहा फिटनेस मंत्रा जिम, धावक सुनील चैरिटी रन को तैयार…

चंद सप्ताह में आधुनिक मशीनों से सुसज्जित एफएम जिम ‘प्रीमियम’ वजूद में आ रहा है। शहर के रानीताल के समीप स्वास्तिक काॅम्पलैक्स में जिम की शुरूआत की जाएगी।

पत्रकारवार्ता को संबोधित करते दीपक व सुनील

खास बात ये है कि आधुनिक तकनीक से लैस जिम में राज्य व राष्ट्रीय स्तरीय खिलाड़ियों को वर्कआउट की निशुल्क सुविधा देने का ऐलान भी किया गया है। जिम की खास बात ये है कि सेवाएं 24 घंटे उपलब्ध होंगी। अलबत्ता, ट्रेनर समय सारिणी के मुताबिक ही उपलब्ध होगा।

शनिवार को जिम के युवा संस्थापक मालिक दीपक कुमार व अल्ट्रा मैराथन धावक सुनील शर्मा ने सिरमौर प्रेस क्लब परिसर में संयुक्त पत्रकारवार्ता को संबोधित किया। दीपक कुमार ने कहा कि इससे पहले जरजा में भी जिम की शुरूआत कर चुके हैं। शहर से दूर होने के कारण लोगों को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा था। लिहाजा, शहर के बीचों बीच ही जिम की दूसरी शाखा को शुरू करने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि जरजा के जिम में बैडमिंटन व टेबल टेनिस की भी सुविधा है।

उन्होंने कहा कि राज्य व राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों के अलावा सिरमौर प्रेस क्लब के सदस्यों से शुल्क नहीं लिया जाएगा। दीपक कुमार ने कहा कि चौथा स्तम्भ ‘मीडिया’ के सदस्यों को भी फिटनेस के प्रति जागरूक रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रीमियम जिम में कुछ ऐसी सुविधाएं भी होंगी, जो अमूमन आसानी से उपलब्ध नहीं होती।

एक सवाल के जवाब में दीपक कुमार ने कहा कि ये कहना सही नहीं है कि जिम छोड़ते ही आपकी बाॅडी वापस पुरानी शेप में आ जाती है। असल में जिम के दौरान बाॅडी बिल्डिंग में कई लोग स्टीराॅयड का इस्तेमाल करते हैं, इसे अचानक ही छोड़ने पर असर पड़ता है। उन्होंने कहा कि सामान्य जिम को अचानक छोड़ने पर तुरंत कोई असर नहीं होता है।

इसी बीच पत्रकारवार्ता में मौजूद अल्ट्रा मैराथन धावक सुनील शर्मा ने कहा कि 23 मार्च को शहीदी दिवस के मौके पर चैरिटी रन शुरू करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसका खाका जल्द ही तैयार कर लिया जाएगा। शर्मा ने कहा कि व्यक्तिगत अनुभव के आधार पर वो दावे से कह सकते हैं कि सरकार की योजनाओं का लाभ धरातल पर नहीं पहुंच रहा है। रोजाना कई परिवारों के सदस्य बच्चों की जटिल बीमारियों के उपचार के लिए मदद का आग्रह करते हैं। ऐसे में वो खुद को अक्सर लाचार पाते हैं।

सुनील शर्मा ने कहा कि उनकी व्यक्तिगत राय है कि स्वास्थ्य व शिक्षा को तवज्जो दी जानी चाहिए। सुनील ने कहा कि वो लोगों की भलाई के लिए अंतिम सांस तक दौड़ते रहेंगे।