कप्तान हो तो ऐसा… विश्व चैंपियन बनाने वाले साथियों को मेसी ने गिफ्ट किया गोल्ड प्लेटेड आईफोन, कीमत जानते हैं आप?

फीफा विश्व कप 2022 की चैंपियन टीम अर्जेंटीना के कप्तान के लियोनल मेसी ने अपने साथियों एक खास गिफ्ट दिया है। दरअसल मेसी ने टीम के सभी साथियों के लिए 35 गोल्ड प्लेटेड आईफोन खरीदा है। इन सभी आईफोन की कीमत लगभग करोड़ों में बताई जा रही है। ये सभी आईफोन कस्टमाइज है।

लियोनल मेसी
लियोनल मेसी
नई दिल्ली:फीफा विश्व कप 2022 की चैंपियन अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी इन दिनों एक खास वजह से चर्चा में हैं। दरअसल लियोनल मेसी ने अपनी टीम के साथी खिलाड़ियों के साथ सपोर्ट को गोल्ड प्लेटेड कस्टमाइज्ड आईफोन गिफ्ट करने का फैसला किया है। यह आईफोन पूरी तरह से पर्सनलाइज्ड बताया जा रहा है। सभी आईफोन पर टीम के खिलाड़ियों के नाम और उनके जर्सी का नंबर होगा। लियोनल मेसी विश्व चैंपियन बनने पर काफी खुश हैं और उन्होंने इसे यादगार बनाने के लिए अपने टीम मेट्स को गोल्ड आईफोन देने का फैसला किया है।

बता दें कि लगभग 10 साल के इंतजार के बाद लियोनल मेसी अर्जेंटीना के के लिए विश्व कप का खिताब जीतने में सफल रहे थे। मेसी ने विश्व कप से पहले संन्यास की घोषणा कर दी थी लेकिन चैंपियन बनने के बाद उन्होंने अपना फैसला बदल लिया था। ऐसे में अब मेसी विश्व कप जीतने का जश्न अपने टीम के साथी खिलाड़ियों के साथ मनाएंगे।

1.73 करोड़ की है आईफोन

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक लियोनेल मेसी ने जो गोल्ड प्लेटेड आईफोन अपने साथियों को देने का फैसला किया उसकी कीमत करीब 1.73 करोड़ की बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि मेसी विश्व कप विजेता टीम के सदस्यों के लिए कुछ खास करना चाहते थे। ऐसे में वे घड़ी देने जैसी कोई साधारण गिफ्ट की जगह कुछ अलग करना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने उद्यमी बेन लियोन के साथ संपर्क किया और उन्होंने ही गोल्ड प्लेटेड कस्टमाइज्ड आईफोन देने का आडिया दिया।

20 साल गैर यूरोपीय देश बना विश्व चैंपियन

फीफा विश्व कप 2022 के फाइनल में अर्जेंटीना का सामना फ्रांस के साथ हुआ। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला टक्कर हुआ था और निर्धारित समय पर स्कोर 3-3 की बराबरी पर था। इसके बाद पेनल्टी शूटआउट की बारी आई जहां अर्जेंटीना ने फ्रांस को 4-2 से हरा दिया। इसके साथ ही 20 साल बाद मेसी के नेतृत्व में कोई गैर यूरोपीय टीम फीफा विश्व चैंपियन बनी।

फीफा विश्व कप 2022 का आयोजन कतर में किया गया था और इसमें फ्रांस लगातार दूसरी बार चैंपियन बनने से चूक गई।