कल रेणुका में होगी हाटी समुदाय की महाखुम्बली,154 पंचायतों के हज़ारों लोग लेंगे भाग

हाटी को जनजाति क्षेत्र घोषित करने का मामला अब निर्णायक मोड़ पर पहुंच गया है। इस संबंध में कल रेणुका में एक महाखुमली का आयोजन होगा। इसमें क्षेत्र की 154 पंचायतों के हजारों लोग हिस्सा लेंगे और हाटी के पक्ष में हुंकार भरेंगे। हाटी विकास मंच मुख्य प्रवक्ता रमेश सिंगटा ने कहा कि जल्द ही गिरीपार क्षेत्र को बड़ी सौगात मिल सकती है।

उन्होंने केंद्र सरकार से आग्रह किया कि वह एसटी मसले को जल्द हल करवाएं। उन्होंने कहा कि यदि इस प्रमुख कार्य में और विलंब होता है तो हाटी समाज आर पार की लड़ाई लड़ेगा। रेणुका में आयोजित होने वाली महाख़ुमली में हर गांव से माटी एकत्र की जाएगी और इस मुद्दे को तार्किक अंत तक पहुंचाने का लिए संकल्प लिया जाएगा।
रमेश सिंगटा ने कहा कि कुछ लोग आज समाज को बांटने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन हाटी समुदाय हर जाति हर वर्ग का कल्याण चाहता है।

उन्होंने कहा कि यदि हाटी समुदाय का दर्जा लोगों को मिल रहा है तो उससे अच्छे पदों पर उनके लोग जा सकते हैं उन्होंने कहा कि जो विकास आज सिरमौर में होना चाहिए था वह नहीं हो पाया है कुछ लोग बातें बड़ी-बड़ी करते हैं कि विकास हुआ लेकिन ऐसा नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री सिरमौर से थे लेकिन आज भी वह क्षेत्र पिछड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि चुनावी समय है ऐसे में कुछ लोग राजनीति कर रहे हैं, ऐसे लोगों की पहचान की जा रही है उन्हें चुनाव में जवाब दिया जाएगा।