कहीं नहीं इतना सस्ता प्लान! सिर्फ 47 रुपये का रिचार्ज करा कर मिलेगी 90 दिनों की वैलिडिटी

टेलीकॉम सेक्टर में कंपनियां एक दूसरे को टक्कर देने के लिए नए-नए प्लान पेश कर रही हैं. कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए सस्ते प्लान पेश कर रही है, जिसमें कम दाम में फ्री कॉलिंग का फायदा दिया जा रहा है. कंपनी अपने यूजर्स के लिए बेहतर प्लान पेश कर रही हैं. एयरटेल, जियो, वोडाफोन आइडिया, BSNL, MTNL जैसी तमाम कंपनियां कई तरह के प्लान मुहैया करा रहे हैं.

MTNL का सस्ता रिचार्ज.

इसी बीच बात करें सरकारी टेलीकॉम कंपनी की तो ग्राहक महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (Mahanagar Telephone Nigam Limited- MTNL) ने अपने यूजर्स के लिए शानदार प्लान पेश किया है. इस प्लान के तहत यूजर्स सिर्फ 47 रुपये में रिचार्ज करा सकते हैं.

लेकिन खास बात ये है कि कम कीमत में ग्राहकों को इस प्लान में काफी लंबी वैलिडिटी मिलती है. अच्छी बात ये है कि MTNL के इस प्लान की कीमत सिर्फ 47 रुपये हैं, लेकिन इसकी वैलिडिटी 3 महीने यानी 90 दिनों की है. इतना ही नहीं इस प्लान में 500 SMS फ्री मिल रहे हैं.

ज़रूर ध्यान रखें ये बात
ध्यान रखने वाली बात ये है कि इस प्लान में कोई कॉलिंग या डेटा सुविधा नहीं दी जा रही है. लेकिन अगर आपको सिर्फ सिम एक्टिव रखना है तो ये प्लान आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है.

अगर हम दूसरी टेलीकॉम कंपनियों की बात करें तो फिलहाल  दूसरी कंपनियों के पास ऐसा कोई प्लान मौजूद नहीं है. Airtel, Vodafone Idea, BSNL फिलहाल तो ऐसा कोई प्लान उपलब्ध नहीं करा रहे हैं. अगर आप इस प्लान का फायदा उठाना चाहते हैं तो आप एमटीएनएल (MTNL) के यूजर बन सकते हैं.

अगर आपको अनलिमिटेड कॉलिंग चाहते हैं तो बीएसएनएल का 29 रुपये का प्लान लिया जा सकता है. इसके साथ अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और 1 GB डेटा भी दिया जाता है. . इस प्लान में 5 दिनों की वैलिडिटी मिलती है.