कहीं पैकेट से निकलता दिखा सांप तो कहीं टूटा मिला ग्लास! कमाल की 3डी आर्ट देखकर दंग रह गए लोग

ड्रॉइंग (amazing drawing videos) करना बेशक एक कला है मगर ये कला हर किसी के बस की बात नहीं है. बहुत से लोग पेंट ब्रश या पेंसिल पकड़ तो लेते हैं मगर वो खूबसूरत ड्रॉइंग नहीं बना पाते.

वीडियो देखकर ये कह पाना बहुत मुश्किल है कि उसमें नजर आ रही चीजें 3डी आर्ट हैं. (फोटो: Twitter/@TansuYegen)

कई लोग अच्छी आर्ट बना लेते हैं मगर वो रियल नहीं लगती. इन दिनों एक वीडियो वायरल (3D drawing viral video) हो रहा है जिसमें एक शख्स ऐसी पेटिंग (painting videos) बना रहा है जो इतनी असली लग रही है कि आपको उसे देखकर डर लग जाएगा.

आप सोचेंगे कि पेटिंग को देखकर डर कैसे लग सकता है! दरअसल, शख्स ने सांप और कीड़े की ऐसी पेटिंग (painting of snake and bug video) बनाई है जो बिल्कुल हकीकत लग रही है. ये 3डी पेटिंग है और डिजाइन (3 D painting design) होने के बावजूद इतनी असली लग रही है कि लोग भी धोखा खा जा रहे हैं. सालों की मेहनत और खुद के हुनर के दम पर ही कोई ऐसी पेटिंग बना पाता है.

हरी मिर्च का वीडियो भी है कमाल
इस हैरान करने वाले वीडियो को 18 हजार से ज्यादा व्यूज मिले हैं. एक शख्स ने एक वीडियो को कमेंट सेक्शन में पोस्ट किया है जो इसी तरह की 3डी ड्रॉइंग का नमूना दिखा रहा है. इस ड्रॉइंग में 5 लाल मिर्च एक लाइन में सजी दिख रही है. शख्स एक-एक कर उन्हें हटाता है. जब वो धीरे-धीरे सारी मिर्च हटाता है तो लगता है कि आखिरी वाली भी यूं ही हटा देगा मगर उसके ऊपर जब पेंसिल पड़ती है तो पता लगता है कि वो असली की मिर्च नहीं पेंटिंग है.