कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की अटकलों के बीच सोनिया गांधी का विदेश दौरा, राहुल और प्रियंका भी साथ जाएंगे

नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी हेल्थ चेक-अप के लिए विदेश जाएंगी और राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा भी उनके साथ होंगे. कांग्रेस पार्टी ने ये जानकारी दी है. कांग्रेस की ओर से दी गई जानकारी में सोनिया गांधी की विदेश यात्रा की कोई तारीख या उसकी जगहों का खुलासा नहीं किया गया है. लेकिन ये जरूर कहा गया कि राहुल गांधी 4 सितंबर को कांग्रेस की ‘महंगाई पर हल्ला बोल’ रैली को संबोधित करेंगे.

न्यूज एजेंसी एएनआई की एक खबर के मुताबिक कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक बयान में कहा कि ‘कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी मेडिकल जांच के लिए विदेश जाएंगी. वह नई दिल्ली लौटने से पहले अपनी बीमार मां से भी मिलेंगी. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा कांग्रेस अध्यक्ष के साथ जाएंगे. राहुल गांधी 4 सितंबर को नई दिल्ली में कांग्रेस की ‘महंगाई पर हल्ला बोल’ रैली को संबोधित करेंगे.’

गांधी परिवार की विदेश यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब पार्टी अपनी कन्याकुमारी से कश्मीर तक की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को 7 सितंबर से शुरू करने की तैयारी कर रही है. इसके अलावा यह पार्टी के अध्यक्ष के चुनाव से पहले भी हो रही है, जिसका कार्यक्रम इस सप्ताह जारी होने की उम्मीद है. गांधी परिवार का ये विदेश दौरा ऐसे समय में हो रहा है, जब पार्टी के अगले अध्यक्ष के चुनाव की अटकलें तेज हो गई हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की अटकलों के बीच सोनिया गांधी का विदेश दौरा, राहुल और प्रियंका भी साथ जाएंगे

पार्टी के कुछ नेताओं का कहना है कि राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष बनने के इच्छुक नहीं हैं. न ही वह चाहते हैं कि परिवार से कोई पार्टी का मुखिया बने. इस अनिश्चितता के बीच विदेश यात्रा करने का गांधी परिवार का फैसला शायद अटकलों को और बढ़ाने का काम करेगा. इससे पहले दिन में जयराम रमेश ने संकेत दिया था कि चुनाव के लिए तारीख-वार कार्यक्रम की घोषणा कुछ दिनों में की जाएगी.