adc solan vivek chandel , solan today

कालका से आज बिहार भेजे गए 1213 व्यक्ति

अतिरिक्त उपायुक्त सोलन विवेक चंदेल की देख-रेख में आज जिला प्रशासन सोलन द्वारा 1213 व्यक्तियों को हरियाणा के कालका से विशेष श्रमिक रेलगाड़ी के माध्यम से बिहार के क्यूल एवं अन्य स्थानों के लिए भेजा गया।
विवेक चंदेल ने कहा कि कोरोना वायरस के खतरे के दृष्टिगत जिला प्रशासन सोलन यह सुनिश्चित बना रहा है कि जो लोग राज्य से अपने-अपने घर जाना चाहते हैं, वे सुरक्षित यात्रा कर गंतव्य स्थल तक पहुचे। उन्होंने कहा कि इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए प्रदेश के सभी जिलों में व्यापक प्रबन्ध किए गए हैं। सोलन जिला में विभिन्न स्थानों पर लोगों को समय-समय पर श्रमिक रेलगाड़ी की समय सारिणी, आरक्षण के लिए सम्पर्क इत्यादि की विस्तृत जानकारी प्रदान की जा रही है। 
 अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि इन व्यक्तियों को भेजने के लिए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के निर्देशानुसार मानक परिचालन प्रक्रिया का पूरा पालन किया जा रहा है। रेलवे स्टेशन पर सभी यात्रियों को मास्क पहन कर रखने, सोशल डिस्टेन्सिेग का पालन करने और नियमित रूप से साबुन से हाथ धोने या एल्कोहल युक्त सेनिटाईजर का प्रयोग करने के बारे में जागरूक किया जा रहा है।  
उन्होंने कहा कि अत्यधिक गर्मी एवं लू के कारण होने वाले निर्जलीकरण (डीहाईड्रेशन) एवं अन्य आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन सोलन द्वारा यात्रियों को ओ.आर.एस सहित अन्य जरूरी वस्तुएं उपलब्ध करवाई गई हैं। उन्हांेने कहा कि छोटे बच्चों के लिए दूध, सेरेलेक इत्यादि की भी पूर्ण व्यवस्था की गई है।
विवेक चंदेल ने कहा कि श्रमिक रेलगाड़ी से आज यह व्यक्ति बिहार के ससाराम, गया तथा क्यूल के लिए रवाना हुए। इन लोगों को प्रदेश पथ परिवहन निगम की 43 बसों के माध्यम से कालका पहंुचाया गया। रेलवे स्टेशन पर सभी यात्रियों के लिए भोजन, जल इत्यादि की पूर्ण व्यवस्था की गई थी।
उन्होंने कहा कि इन 1213 व्यक्तियों में सोलन जिला के 635, शिमला जिला से 14, जिला सिरमौर से 144, जिला ऊना से 115, कुल्लू जिला से 07, जिला मण्डी से 33, जिला कांगड़ा से 127, जिला हमीरपुर से 25, जिला चम्बा से 71 तथा जिला बिलासपुर से 42 व्यक्ति बिहार भेजे गए। 
उपमण्डलाधिकारी सोलन रोहित राठौर, सहायक आयुक्त परवाणु विक्रम नेगी, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी सुरेश सिंघा, जिला खनन अधिकारी कुलभूषण सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी इस अवसर पर उपस्थित थे।